NDTV Khabar

कर्नाटक: IT छापेमारी में मंत्री डीके शिवकुमार के घर से 7.5 करोड़ बरामद

आयकर विभाग ने उनके रिसॉर्ट की भी तलाशी ली. इसी रिसॉर्ट में गुजरात से आए कांग्रेसी विधायक भी रुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक: IT छापेमारी में मंत्री डीके शिवकुमार के घर से 7.5 करोड़ बरामद

मंत्री डीके शिवकुमार के घर और रिसॉर्ट पर तलाशी ली गई.

खास बातें

  1. कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के घर-रिसॉर्ट पर छापे
  2. अहमद पटेल ने इसको 'रेड राज' करार दिया
  3. छापों की गूंज संसद में भी सुनाई दी

बुधवार की सुबह कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा. सूत्रों के मुताबिक उनके घर से साढ़े सात करोड़ रुपये बरामद हुए हैं. आयकर विभाग ने उनके रिसॉर्ट की भी तलाशी ली. इसी रिसॉर्ट में गुजरात से आए कांग्रेसी विधायक भी रुके हैं. आठ अगस्‍त को होने वाले राज्‍यसभा चुनावों के मद्देनजर इन विधायकों को यहां लाया गया है. कांग्रेस के मुताबिक इन विधायकों को डराया-धमकाया जा रहा था और उनको अपने पाले में लाने के लिए बीजेपी 15 करोड़ रुपये का ऑफर दे रही थी. यह राज्‍यसभा चुनाव कांग्रेस के लिए इसलिए अहम है क्‍योंकि इसी सीट पर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल पांचवीं बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. अहमद पटेल ने छापेमारी के बारे में कहा कि ये 'रेड राज' है.

राज्‍यसभा में हंगामा
बेंगलुरु में आईटी के छापों को लेकर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेस के सांसद आनंद शर्मा ने इन छापों की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाया. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि विधायकों को डराने धमकाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल हो रहा है. ये लोकतंत्र के खिलाफ है. उन्‍होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पैसे बांटने का आरोप आपकी पार्टी पर है हमारी पार्टी पर नहीं तो रेड भी उन पर करो. कोई भी चुनाव बिना भय के और निष्पक्ष होना चाहिए. डर और भय एक राज्य से दूसरे राज्य तक भी पहुंच गया. वहां भी पीछा नहीं छोड़ा.


यह भी पढ़ें:अहमद पटेल ने कहा- यह 'रेड राज' है
बेंगलुरु की छापेमारी की गूंज संसद तक पहुंची

टिप्पणियां

39 ठिकानों पर छापेमारी
इस संबंध में आयकर विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी टीम ईगल्टन गोल्फ रिसॉर्ट में कांग्रेसी विधायकों की ठहरे होने की वजह से वहां नहीं गई थी. बयान में कहा गया है कि आयकर विभाग की टीम मंत्री शिवकुमार के 39 ठिकानों पर छापेमारी करने गई थी. ईगल्टन रिसॉर्ट भी उन्हीं का है इसलिए आयकर विभाग की टीम वहां गई थी. रिसॉर्ट में कोई छापेमारी नहीं हुई है.
VIDEO: बेंगलुरू के रिसॉर्ट में छापेमारी

हाल ही में गुजरात में छह कांग्रेसी विधायकों ने पार्टी छोड़ी है. राज्यसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को कर्नाटक के ईगल्टन गोल्फ रिसॉर्ट में ठहराया है. फिलहाल गुजरात में कांग्रेस के 44 विधायक हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement