NDTV Khabar

कांग्रेस-JDS सरकार गिराने के बाद बोले येदियुरप्पा, यह लोकतंत्र की जीत- कुमारस्वामी की सत्ता से तंग आ चुके थे लोग

कांग्रेस-JDS सरकार गिराने के बाद बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. येदियुरप्पा ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया
  2. कहा- कुमारस्वामी सरकार से तंग आ चुके थे लोग
  3. कर्नाटक में सिर्फ 14 महीने चली कांग्रेस-जेडीएस सरकार
नई दिल्ली:

कर्नाटक का सियासी नाटक अब खत्म हो चुका है. कर्नाटक में बीते कई दिनों से जारी राजनीतिक उठापटक के बीच 14 महीने पुरानी कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिर गई. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) विधानसभा में अपना बहुमत साबित नहीं कर सके. विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान सरकार के पक्ष में 99 और विरोध में 105 वोट डाले गए. विश्वास मत हासिल करने में विफल रहने के बाद कर्नाटक के CM एचडी कुमारस्वामी ने राजभवन जाकर राज्यपाल वजुभाई वाला को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस बीच कांग्रेस-JDS सरकार गिराने के बाद बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया.


कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है. कुमारस्वामी सरकार से लोग तंग आ चुके थे. मैं कर्नाटक के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि विकास का एक नया युग अब शुरू होगा. उन्होंने कहा कि हम किसानों को आश्वस्त करते हैं कि आने वाले दिनों में हम उन्हें और अधिक महत्व देंगे. हम जल्द से जल्द उचित निर्णय लेंगे.

टिप्पणियां

भाजपा कर्नाटक के अध्यक्ष येदियुरप्पा ने कहा मैं प्रधानमंत्री और हमारे अध्यक्ष अमित शाह जी के साथ चर्चा करूंगा, बाद में मैं राज्यपाल से मिलूंगा हम अब विधायक दल की बैठक करने जा रहे हैं.

VIDEO: कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार गिरी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement