Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरुणाचल प्रदेश में आज आईटीबीपी ने किया सर्विस वोटर्स के तौर पर पहला मतदान

आईटीबीपी की एनिमल ट्रांसपोर्ट स्कूल संस्था कर्मियों ने यह मतदान सीक्रेट पोस्टल बैलट के माध्यम से किया. संस्था के उपमहानिरीक्षक सुधाकर नटराजन ने यह पहला पोस्टल बैलट डाला.

अरुणाचल प्रदेश में आज आईटीबीपी ने किया सर्विस वोटर्स के तौर पर पहला मतदान

आईटीबीपी कर्मियों ने किया वोट

नई दिल्ली:

देश के सुदूर पूर्व में स्थित अरुणाचल प्रदेश जहां सूर्य की पहली किरणें देश के लिए सूर्योदय लेकर आती हैं, शनिवार को भारत तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी के जवानों ने सर्विस वोटिंग के जरिए मतदान करके लोकसभा चुनाव 2019 के अरुणाचल प्रदेश से पहले वोटर्स के तौर पर अपना नाम दर्ज करा लिया है. आईटीबीपी की एनिमल ट्रांसपोर्ट स्कूल संस्था कर्मियों ने यह मतदान सीक्रेट पोस्टल बैलट के माध्यम से किया. संस्था के उपमहानिरीक्षक सुधाकर नटराजन ने यह पहला पोस्टल बैलट डाला.

अरुणाचल प्रदेश में नेशनल पीपुल्स पार्टी और बीजेपी का गठबंधन

एकत्रित वोट इसके माध्यम से देश के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के कई राज्यों को स्पीड पोस्ट के माध्यम से डाले गए मतों को भेजा जाएगा और मतगणना में इन वोटों की भी गिनती की जाएगी स्वतंत्र भारत के इतिहास में यह पहला अवसर है जब चुनाव आयोग ने व्यापक स्तर पर सर्विस वोटर्स को वोटिंग करवाने के लिए विशेष अभियानों का आयोजन किया जिसमें सोशल इलेक्ट्रॉनिक और परंपरागत मीडिया का भरपूर इस्तेमाल किया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि इस वर्ष 30 लाख से ज्यादा सर्विस वोटर्स पोस्टल बैलट के माध्यम से वोट डाल सकते हैं जो एक रिकॉर्ड होगा.