ITBP जवान ने कोरोना वॉरियर्स को समर्पित किया 'रख हौसला, हिम्मत ना हार' गीत, देखिए VIDEO

राजधानी दिल्ली में एक संगीतमयी प्रस्तुति के माध्यम से आईटीबीपी (ITBP) के जवान कांस्टेबल विक्रमजीत सिंह ने देश के कोरोना योद्धाओं (Corona Warriors) को एक गीत समर्पित किया है.

ITBP जवान ने कोरोना वॉरियर्स को समर्पित किया 'रख हौसला, हिम्मत ना हार' गीत, देखिए VIDEO

ITBP जवान विक्रमजीत सिंह ने इस गीत को गाया है.

खास बातें

  • ITBP ने कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया गीत
  • ITBP जवान विक्रमजीत सिंह ने गाया है ये गीत
  • ITBP ने सोशल मीडिया हैंडल्स पर किया रिलीज
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में एक संगीतमयी प्रस्तुति के माध्यम से आईटीबीपी (ITBP) के जवान कांस्टेबल विक्रमजीत सिंह ने देश के कोरोना योद्धाओं (Corona Warriors) को एक गीत समर्पित किया है. इस गीत को एक वीडियो के माध्यम से जारी किया गया है, जिसे आज आईटीबीपी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर रिलीज़ किया है. इसमें प्रारंभ से ही कोरोनावायरस (Coronavirus) के फैलाव के विरुद्ध कोरोना योद्धाओं को दर्शाया गया है, जिसमें प्रारंभिक क्वारंटाइन केंद्र, विदेशों से नागरिकों की देश वापसी आदि को प्रदर्शित किया गया है. वीडियो में आईटीबीपी द्वारा कोरोना मैनेजमेंट, कैपेसिटी बिल्डिंग, और सीएपीएफ़ रेफरल हॉस्पिटल आदि में इलाज़ के बाद स्वस्थ बलकर्मियों की विदाई आदि को भी दिखाया गया है.

भारत में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या वर्तमान संक्रमितों से ज़्यादा हो गई है. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ़) में कोरोना से स्वस्थ होने की दर अब तक लगभग 70 फ़ीसदी है. इन बलों ने और विशेष तौर पर आईटीबीपी ने कोरोना के विरुद्ध संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. सीएपीएफ़ रेफरल हॉस्पिटल में अब तक 200 से ज्यादा जवान स्वस्थ हो चुके हैं.

आईटीबीपी के 90 प्रतिशत कोरोना संक्रमित जवान अब तक स्वस्थ हो चुके हैं. इस गीत को पूर्ण रूप से आईटीबीपी के ज़वानों ने ही तैयार किया है. इसे कांस्टेबल वरुण कुमार ने लिखा है और विक्रम संघा ने इसमें संगीत दिया है. कांस्टेबल ए रामा राव ने विडियो एडिटिंग की है.

VIDEO: पीपीई किट पहन कर काम करने के घंटे कम किए जाएं : एम्स नर्सिंग यूनियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com