ये राजनीति का दिन नहीं, कल बात करेंगे : पीएम मोदी के भाषण पर राहुल ने कहा

ये राजनीति का दिन नहीं, कल बात करेंगे : पीएम मोदी के भाषण पर राहुल ने कहा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए भाषण पर कोई टिप्पणी नहीं की और केवल इतना कहा कि आज का दिन राजनीति के लिए नहीं है।

संवाददाताओं द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के स्वतंत्रता दिवस संबोधन पर उनकी प्रतिक्रिया पूछे जाने पर राहुल गांधी ने केवल इतना कहा, 'आज राजनीति का दिन नहीं है। हम कल बात करेंगे।' सोनिया गांधी ने भी किसी सवाल का जवाब नहीं दिया और स्वतंत्रता दिवस पर केवल संवाददाताओं को शुभकामनाएं दीं।

वे दोनों यहां कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में देश की एकता और अखंडता को प्रमुखता से पेश करते हुए कहा कि जातिवाद और संप्रदायवाद के जुनून के लिए कोई स्थान नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी सरकार द्वारा पिछले 15 महीने में भ्रष्टाचार के 'दीमक' से निपटने के लिए उठाए गए कदमों के नतीजे मिलने लगे हैं।

उन्होंने कहा, 'हमारे देश में भ्रष्टाचार के बारे में काफी बातें की जा रही हैं। यह एक ऐसे बीमार व्यक्ति की तरह है, जो दूसरों को स्वस्थ बने रहने के लिए भाषण देता है। ऐसे लोग भी हैं जो खुद भ्रष्ट हैं और भ्रष्टाचार से निपटने के सुझाव देते हैं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस मुख्यालय में ध्वजारोहण समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, पी चिदंबरम और पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी, गुरुदास कामत तथा सीपी जोशी भी मौजूद थे। ध्वजारोहण के बाद कांग्रेस प्रमुख ने बच्चों को मिठाइयां बांटीं।