डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनेर होंगे साथ

सूत्रों के अनुसार, अमेरिका ने पुष्टि की है कि इवांका ट्रंप और अमेरिकी राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार जेरेड कुशनेर शिष्टमंडल में शामिल होंगे.

डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनेर होंगे साथ

अगले हफ्ते भारत की यात्रा पर डोनाल्ड ट्रंप (FILE)

नई दिल्‍ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके साथ आने वाले उच्चस्तरीय शिष्टमंडल में उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर भी होंगे. यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को दी. ट्रंप की 24 और 25 फरवरी की भारत यात्रा में उनके साथ पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी. इस शिष्टमंडल में वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन और वाणिज्य मंत्री बिल्बर रोस भी होंगे.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, अमेरिका ने पुष्टि की है कि इवांका ट्रंप और अमेरिकी राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार जेरेड कुशनेर शिष्टमंडल में शामिल होंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे. अहमदाबाद से वह आगरा जाएंगे और यात्रा के मुख्य चरण में राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे.

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्रंप ने अहमदाबाद में उनका स्वागत करने वाले लोगों की संख्या को लेकर एक और बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बताया है भारत के उनके पहले आगमन पर एक करोड़ लोग उनका स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा, “यह बेहद रोमांचक होने वाला है. आशा करता हूं कि आप सब भी इसका लुत्फ उठाएंगे.”

डोनाल्ड ट्रंप बोले- PM मोदी के फेसबुक फोलोवर्स इस वजह से हैं मेरे से ज्यादा

ट्रंप ने कहा, “मैंने सुना, वहां एक करोड़ लोग मौजूद रहने वाले हैं. उनका कहना है कि हवाईअड्डे से लेकर विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम तक 60 लाख से एक करोड़ के बीच में लोग रहेंगे.”

हालांकि, अहमदाबाद में नगर निगम के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक शहर की कुल आबादी करीब 70 लाख है.

अधिकारियों का मानना है कि हवाईअड्डे से लेकर मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम तक 22 किलोमीटर के मार्ग पर मोदी और ट्रंप के रोड शो के दौरान एक से दो लाख लोग मौजूद रह सकते हैं. 

ट्रंप के बयान -'हमारे साथ भारत ने नहीं किया अच्छा व्यवहार', पर विदेश मंत्रालय ने कही यह बात

अहमदाबाद नगर निगम के आयुक्त विजय नेहरा ने ट्रंप के दावों के विपरीत बृहस्पतिवार को कहा, “हमारा मानना है कि करीब एक से दो लाख लोग रोड शो के दौरान मेहमानों का स्वागत करने के लिए जुटेंगे.''

Newsbeep

वीडियो: डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत की अहमदाबाद में चल रहीं भव्य तैयारियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)