जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में दो आतंकी ढेर, 6 साल के बच्चे का हत्यारा हुआ फरार

जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के खिलाफ आज सुबह 6 बजे ऑपरेशन शुरू किया गया. दो आतंकी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेर.

जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में दो आतंकी ढेर, 6 साल के बच्चे का हत्यारा हुआ फरार

अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

श्रीनगर :

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag Encounter) में आज सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है. तीसरा आतंकी मौके से फरार हो गया है. बताया जा रहा है कि तीसरा आतंकी जाहिद डास है, जिसने पिछले हफ्ते अनंतनाग में सुरक्षाबल को निशाना बनाते हुए हमला किया. इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था. इसी के साथ एक छह साल के बच्चे की मौत हो गई थी. जानकारी के मुताबिक, खुफिया सूचना के आधार पर आज सुबह सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अनंतनाग के वघाम में आतंकियो के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया.   

जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन सुबह 6 बजे शुरू किया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए हैं, लेकिन जाहिद डास भागने में कामयाब रहा." पुलिस सूत्रों ने कहा कि वह जाहिद डास को ट्रैक कर रहे थे. खुफिया सूचना के आधार पर जाहिद और दो अन्य आतंकियों के वघामा गांव में छिपे होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद सेना और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया.

इससे पहले, पुलिस सूत्रों ने कहा था इन आतंकियों का संबंध तीन दिन पहले अनंतनाग में सीआरपीएफ पर हुए हमले से है. अनंतनाग में शुक्रवार को आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला किया था. इस हमले में CRPF का एक जवान शहीद हो गया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार अनंतनाग के बिजहेरा में सुरक्षाकर्मी पेट्रोलिंग कर रहे थे. इसी दौरान हथियारों से लैस आतंकी मोटरसाइकिल पर आए और पेट्रोलिंग कर रही पार्टी पर हमला कर दिया. इस दौरान गोली लगने से एक बच्चे की भी मौत हो गई थी.


बिजबेहरा में हमले के बाद पुलिस ने एक आतंकी जाहिद डास की तस्वीर जारी की थी. आतंकी इस्लामिक स्टेट (ISJK) से जुड़ा है. छह साल का बच्चा निहान भट जब कार में सो रहा था उस समय उसे गोली लगी थी. पुलिस ने कहा था कि आतंकी मोटरसाइकिल पर आया था और पिस्टल से खुलेआम फायरिंग करने लग गया था. पुलिस ने इस मामले में आतंकी जाहिद डास के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. 

वीडियो: पाकिस्तान : कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com