NDTV Khabar

POK में सेना की कार्रवाई के बाद सत्यपाल मलिक ने आतंकियों को चेताया - समय है संभल जाओ नहीं तो...

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कश्मीर के जो युवा इन आतंकी संगठनों का साथ दे रहे हैं उन्हें सोचना चाहिए कि आखिर यह सब करके उन्हें क्या मिला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
POK में सेना की कार्रवाई के बाद सत्यपाल मलिक ने आतंकियों को चेताया - समय है संभल जाओ नहीं तो...

सत्यपाल मलिक ने POK को लेकर दिया बड़ा बयान

खास बातें

  1. राज्यपाल ने कहा कि जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे कार्रवाई
  2. POK में भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद आया बयान
  3. कहा- एक नवंबर से बदल जाएगा सब कुछ
नई दिल्ली:

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में भारतीय सेना द्वारा आतंकी लॉन्च पैड को तबाह करने के बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकी संगठनों को चेतावनी दी है. उन्होंने सोमवार को कहा कि अगर आतंकियों ने अपने इरादे नहीं  बदले तो हम पहले से भी बड़े स्तर पर कार्रवाई करेंगे.जरूरत पड़ी तो फिर से POK के अंदर जाएंगे, आतंकी लॉन्च पैड को तबाह करके आएंगे. मलिक ने श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कश्मीर के जो युवा इन आतंकी संगठनों का साथ दे रहे हैं उन्हें सोचना चाहिए कि आखिर यह सब करके उन्हें क्या मिला. एक नवंबर के बाद इस राज्य की स्थिति पूरी तरह से बदली हुई होगी. राज्य में कई तरह के विकास कार्य को बढ़ावा दिया जा रहा है, युवाओं के लिए नौकरियां निकाली जा रही हैं. ऐसे में इन युवाओं के पास अभी भी समय है, वह चाहें तो सब कुछ छोड़कर वापस आ सकते हैं. हम चाहते हैं कि वह इस राज्य को आगे बढ़ाने में हमारे साथ मिलकर काम करें. 


बता दें कि कुछ दिन पहले ही सत्यपाल मलिक ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के संबंध में भारत के लिए अपना रोडमैप पेश करते हुए कहा था कि भारत बिना किसी बल प्रयोग के उस क्षेत्र को वापस ले सकता है. इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया था कि राज्य में सुनियोजित विकास देखकर वहां के लोग ‘विद्रोह' करेंगे और भारत में शामिल होंगे.मलिक ने एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा था कि कुछ मंत्री बलपूर्वक पीओके को पाकिस्तान से वापस लेने की बात कर रहे हैं. उन्होंने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया था.    

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकियों को बताया ‘पाक के खरीदे हुए लड़के', कहा- वे जल्द मारे जाएंगे

उन्होंने कहा था कि पिछले 10-15 दिनों से मैं देख रहा हूं कि हमारे कई मंत्री. पीओके पर हमला कर उसे वापस लेने आदि के बारे में बात करते रहे हैं. मेरा मानना ​​है कि अगर पीओके अगला लक्ष्य है तो हम इसे जम्मू कश्मीर के विकास के आधार पर ले सकते हैं.' मलिक ने कहा था कि अगर हम जम्मू कश्मीर के लोगों को प्यार और सम्मान दे सकते हैं तथा उनके बच्चों के भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं, विकास और समृद्धि ला सकते हैं, तो मैं गारंटी दे सकता हूं कि साल भर के अंदर पीओके में विद्रोह हो जाएगा और आप इसे बिना किसी टकराव के प्राप्त कर सकेंगे. पीओके के निवासी खुद कहेंगे कि वे इस तरफ आना चाहते हैं. यह पीओके के लिए मेरा रोडमैप है.'

इमरान खान ने पाकिस्तानियों को जेहाद के लिए कश्मीर नहीं जाने की दी चेतावनी

मलिक ने देशवासियों से कश्मीर के लोगों के साथ प्यार और सम्मान के साथ व्यवहार करने का आह्वान करते हुए कहा था कि हर राज्य में कश्मीरी छात्रों की मदद के लिए अधिकारियों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा था कि देश के विभिन्न राज्यों में 22,000 कश्मीरी छात्र पढ़ रहे हैं और उनके साथ प्यार से पेश आया जाना चाहिए. कश्मीर के लोगों के साथ प्यार और सम्मान से पेश आना चाहिए.'

कश्मीर में जब तीन महीने में 50,000 भर्तियां हो सकती हैं तो बाकी राज्यों में क्यों नहीं

उन्होंने रोशनी योजना में कथित अनियमितताओं की जांच करने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा मामले दर्ज किए जाने का उल्लेख करते हुए कहा था कि यह जाहिरा तौर पर स्पष्ट रूप से 25,000 करोड़ रुपये का घोटाला है. मलिक ने कहा था कि सरकार ने इस सर्दी से जम्मू और श्रीनगर शहरों को लगातार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं. राज्यपाल ने समारोह में मौजूद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह को राज्य में बिजली क्षेत्र में उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. 

कश्मीर मामले पर आया संयुक्त राष्ट्र प्रमुख का बयान, कहा- समस्या के समाधान के लिए भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत जरूरी

राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री ने कश्मीर, जम्मू और लद्दाख में 15 बिजली परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 20 परियोजनाओं की आधारशिला रखी. सिंह ने अपने संबोधन में जोर दिया कि आगामी सर्दियों में बिजली की आपूर्ति अतीत की अपेक्षा काफी बेहतर होगी. उन्होंने कहा था कि हमारा लक्ष्य जम्मू कश्मीर और लद्दाख सहित देश के सभी नागरिकों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति प्रदान करना है. सिंह ने कहा कि क्षेत्रों में पर्याप्त पनबिजली उत्पादन की क्षमता है और वह न केवल क्षेत्रों को आत्मनिर्भर बना सकती है बल्कि अन्य राज्यों को भी बिजली दे सकती है.

टिप्पणियां

PM मोदी और शी चिनफिंग की मुलाकात पर आया चीन का बयान, कहा- कश्मीर नहीं होगा बातचीत का मुख्य विषय

VIDEO: 'PoK हमारा है, जल्द हमारे पास आएगा': विदेश मंत्री एस. जयशंकर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement