J&K में एक और आतंकी का सरेंडर, सैन्य अधिकारी बोले- हथियार डालने वालों की मदद करेगी आर्मी

15 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने कहा है कि अगर कोई युवक हथियार डाल देता है तो सेना उसकी मदद करेगी. 

J&K में एक और आतंकी का सरेंडर, सैन्य अधिकारी बोले- हथियार डालने वालों की मदद करेगी आर्मी

पुलवामा में आतंकी ने मुठभेड़ के दौरान किया सरेंडर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

श्रीनगर/नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) के नूरपोरा इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर (Encounter) में एक आतंकी मारा गया जबकि दूसरे आतंकी ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण (Surrender) कर दिया. सरेंडर करने वाला आतंकी पुलवामा के ही गुलशनपुरा का रहने वाला है. वह अपने घर से 25 सितंबर से गायब था. आतंकी के आत्मसमर्पण करने से उसके परिवारवाले काफी खुश थे. 

जानकारी के मुताबिक, आतंकी को जब सरेंडर करने के लिए कहा गया तो उसने हथियार डाल दिए. जब इस आतंकी ने सरेंडर कर दिया तो उसके घर वाले काफी खुश दिखे. हाल के दिनो में ऐसी कई घटनाएं देखने को मिली हैं, जब स्थानीय युवकों ने आतंक का रास्ता छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया. 

15 कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने कहा है कि अगर कोई युवक हथियार डाल देता है तो सेना उसकी मदद करेगी. 

हाल ही में सेना ने एक सरेंडर करने वाले एक आतंकी का वीडियो जारी किया था. जम्मू कश्मीर में हुई मुठभेड़ के बाद इस आतंकी ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. करीब बीस साल का ये युवक हाल में ही आतंकी बना था, उसके पास से एके -47 असॉल्ट राइफल बरामद हुई थी. वीडियो में एक सैनिक को दिखाया गया है जिसने लड़ाकू सुरक्षा गियर पहना हुआ है. वह एक बाग से आते हुए शख्स से बात रहा है. जल्द ही, आतंकवादी, हवा में अपने हाथों के साथ, सिपाही से संपर्क करता हुआ दिखाई देता है, जो उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाने का आश्वासन देता है.

वीडियो: जम्मू-कश्मीर आतंकी के सरेंडर का नाटकीय वीडियो आया सामने
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com