NDTV Khabar

कश्मीर में सेना के जवान की पिटाई के मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

34 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर में सेना के जवान की पिटाई के मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

एक वीडियो में कश्मीरी नौजवानों द्वारा एक सीआरपीएफ के जवान को पीटते हुए दिखाया गया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीआरपीएफ के जवान को लात मारने और थप्पड़ मारने की वीडियो वायरल होने से मचे हंगामे के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अज्ञात नौजवनों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि बताया कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके करवाई शुरू कर दी है. सीआरपीएफ ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस वीडियो में दिखाई दे रहे युवकों की शिनाख्त करने में जुट गई है.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पत्रकारों से बात करते हए कहा कि वीडियो दर्शाता है किन हालातों में हमारे जवान काम कर रहे हैं.

यह वीडियो पिछले रविवार को बनाया गया था जब सीआरपीएफ के जवान मतदान केंद्र से वापस जा रहे थे. उन्हें कुछ नौजवानों ने घेर लिया और उनके साथ मारपिटाई की. इस वायरल वीडियो में साफ-साफ एक जवान के पैर पर लात मारी गई और उसका हेलमेट गिर गया. जवान ने शांति से अपना हेलमेट उठाया और चलता रहा. सीआरपीएफ के डीआईजी (साउथ) डॉ. संजय शर्मा के मुताबिक़ उस समय जवान के लिए ईवीएम को सुरक्षित रखना ज़रूरी था.

वैसे सोशल मीडिया पर इस सीआरपीएफ जवान की काफ़ी तारीफ हो रही है. सुरक्षा मामलों से जुड़े जानकार इस तरह की घटनाओं को पाकिस्तान से जोड़ कर देख रहे हैं. एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीरी युवाओं को पाकिस्तान भड़का रहा है.

यह घटना इसलिए भी अहम है क्योंकि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्‍मू-कश्‍मीर के दौरे के दौरान कश्‍मीर के युवाओं से अपील की थी कि वे हिंसा को त्‍याग दें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement