NDTV Khabar

J&K: CRPF की श्रीनगर यूनिट के खिलाफ 2 FIR दर्ज, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

श्रीनगर में प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से सुरक्षा बलों की गाड़ी की चपेट में आने से एक युवक की मौत के मामले में पुलिस ने CRPF की श्रीनगर यूनिट के खिलाफ 2 FIR दर्ज की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
J&K: CRPF की श्रीनगर यूनिट के खिलाफ 2 FIR दर्ज, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

CRPF की गाड़ी को घेरे हुए प्रदर्शनकारी.

खास बातें

  1. हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज
  2. श्रीनगर और बडगाम जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
  3. दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट की स्पीड घटाई गई
नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से सुरक्षा बलों की गाड़ी की चपेट में आने से एक युवक की मौत के मामले में पुलिस ने CRPF की श्रीनगर यूनिट के खिलाफ 2 FIR दर्ज की है.एफआईआर धारा 307 (हत्या का प्रयास), 279 (रैश ड्राइविंग) और 148 के अंतर्गत दर्ज की गई है.इसके अलावा एफआईआर में धारा 149, 152, 336 और 427 भी लगाई गई है. दूसरी तरफ, घटना के बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती तौर पर शहर के कई हिस्सों में आज प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. श्रीनगर और बडगाम जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया.जबकि दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट की स्पीड को घटा दिया गया है.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू और पाबंदियां लगाई गई हैं. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के चार जिलों अनंतनाग , कुलगाम , पुलवामा और शोपियां में हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.जबकि श्रीनगर और बडगाम जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद किया गया है. अधिकारी ने बताया , ‘दक्षिण कश्मीर में 3 जी और 4 जी सेवा को बंद कर दिया गया है , जबकि 2 जी सेवा काम कर रही है’.इसके अलावा शहर के नौहट्टा इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है.जबकि श्रीनगर में रैनावारी , सफाकदल , खानयार , एमआर गंज , मैसूमा और क्राल खुद थाना क्षेत्रों में आपराधिक दंड संहिता प्रक्रिया की धारा 144 के तहत पाबंदियां लगाई गई हैं.उन्होंने बताया कि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर उक्त कदम उठाए गए हैं.

यह भी पढ़ें : कश्मीर में पथराव के दौरान सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे आए तीन लोग, विरोध तेज

टिप्पणियां
गौरतलब है कि अलगाववादियों ने हाल में आम लोगों के मारे जाने के खिलाफ आज समूचे कश्मीर में प्रदर्शन का आह्वान किया है. अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में अधिकतर दुकानें , ईंधन स्टेशन और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहा.हालांकि निजी कारें , कैब और ऑटो रिक्शा चलते दिखे. उन्होंने बताया कि शहर के निजी स्कूल बंद रहे.आपको बता दें कि श्रीनगर में सीआरपीएफ की एक गाड़ी उस वक्त प्रदर्शनकारियों के निशाने पर आ गया, जब गाड़ी का ड्राइवर सीआरपीएफ के एक सीनियर अधिकारी को छोड़कर वापस आ रहा था. इसी दौरान पत्थरबाज़ों की भीड़ ने पूरी तरह से गाड़ी को घेर लिया और पत्थरबाज़ी करने लगे. ड्राइवर किसी तरह अपनी जान बचाते हुए गाड़ी को वहां से निकाल पाया. हालांकि, इस दौरान गाड़ी के पहिये के नीचे तीन लोग आ गये, जिसमें वे घायल हो गये. हालांकि, बाद में तीनों घायलों में से एक की बाद में मौत हो गई. (इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़ें : फिदायीन हमले को अंजाम देने के लिए घाटी में घुसे 12 आतंकी, केजरीवाल का पीएम पर तंज, अब तक की 5 बड़ी खबरें


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement