यह ख़बर 27 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आय से अधिक संपत्ति के मामले में जगन हुए गिरफ्तार

खास बातें

  • केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लगातार तीन दिन पूछताछ करने के बाद रविवार शाम वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के कडप्पा से सांसद वाईएस जगनमाहन रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया।
हैदराबाद:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लगातार तीन दिन पूछताछ करने के बाद रविवार शाम वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के कडप्पा से सांसद वाईएस जगनमाहन रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। रेड्डी पर आय से अधिक सम्पत्ति रखने का आरोप है।

दिलकुशा गेस्ट हाउस स्थित सीबीआई के शिविर कायालय के बारह वाईएसआर पार्टी के नेता जे. प्रभाकर राव ने संवाददाताओं को बताया कि सीबीआई ने जगन को गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले, उनकी अग्रिम जमानत की अर्जी आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा खारिज की जा चुकी थी। दिलखुश गेस्टहाउस में जगन के साथ उनके वित्तीय सलाहकार विजय साई रेड्डी भी थे। रेड्डी भी मामले में एक आरोपी है।

सीबीआई 25 मई से जगन से वानपिक परियोजना को लेकर और उनके दिवंगत पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी के बतौर मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान निवेशकों का पक्ष लेने के लिहाज से उनसे अपनी अनेक कंपनियों में करोड़ों रुपये का निवेश कराने के आरोपों के मामले में पूछताछ कर रही है। वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष से पिछले दो दिन में आठ और सात घंटे पूछताछ की गई। उन्होंने शनिवार को कहा था कि वह सीबीआई द्वारा पूछे गए सवालों पर स्पष्टीकरण दे चुके हैं और रविवार को भी उन्हें एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष आने को कहा गया है। जगन संभवत: सोमवार को नामपल्ली में सीबीआई अदालत में पेश होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जगन की गिरफ्तारी से किसी तरह के अप्रिय हालात से बचने के लिए हैदराबाद पुलिस ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है। इसके अलावा दिलखुश गेस्ट.हाउस जाने वाले राजभवन रोड पर बड़ी संख्या में आंध्र प्रदेश विशेष पुलिस तथा आरएएफ के जवानों की तैनाती की गई है। सीबीआई ने अब तक मामले में तीन आरोपपत्र दाखिल किए हैं। उसने जगन तथा उनके पिता पर सरकार के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।