यह ख़बर 25 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई के समक्ष पेश हुए जगन

खास बातें

  • गिरफ्तारी की आशंका की खबरों के बीच कडप्पा से सांसद वाईएस जगनमोहन रेड्डी अपने खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई के सामने पेश हुए।
नई दिल्ली:

गिरफ्तारी की आशंका की खबरों के बीच कडप्पा से सांसद वाईएस जगनमोहन रेड्डी अपने खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई के सामने पेश हुए। इस दौरान किसी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए हैदराबाद पुलिस ने शहर में धारा-144 लगा दी और दिलखुश गेस्ट हाउस के अंदर तथा बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी, जहां बड़ी संख्या में पुलिस और आरएएफ के कर्मी तैनात किए गए हैं।

जांच एजेंसी जगन से वाडरेवू एवं निजामपटनम बंदरगाह तथा औद्योगिक कॉरिडोर करार (वैनपिक) के बारे में उद्योगपति निम्मगड्डा प्रसाद और वरिष्ठ नौकरशाह केवी ब्रह्मानंद रेड्डी की मौजूदगी में पूछताछ करना चाहती है। ये दोनों पहले से ही हिरासत में हैं। प्रसाद वैनपिक करार में प्रमोटर हैं। उन्होंने तत्कालीन वाईएसआर सरकार द्वारा वैनपिक परियोजना को भूमि आवंटन के लिए जगन के व्यवसाय में कथित तौर पर 850 करोड़ रुपये का निवेश किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई ने गुरुवार को आबकारी मंत्री मोपिदेवी वेंकटरमन को वैनपिक परियोजना के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने बुधवार को जगन से सीबीआई के निर्देशों का पालन करने और 25 मई को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा था। यहां की सीबीआई अदालत ने उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था, जबकि जगन ने कहा था कि वह अपने उम्मीदवारों के लिए आंध्र प्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनावों के लिए प्रचार अभियान की अगुआई कर रहे हैं।