CWC की बैठक के बीच कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने की प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में अध्यक्ष के चुनाव के लिए क्षेत्र के आधार पर नेताओं को कई समूहों में बांटा गया है. इन समूहों की राय के आधार पर कोई फैसला लिया जाएगा.

CWC की बैठक के बीच कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने की प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक समूह प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहा है

खास बातें

  • कांग्रेस की बैठक जारी
  • कई समूहों में बांटा गया नेताओं को
  • सभी से ली जाएगी राय
नई दिल्ली:

कांग्रेस का नया अध्यक्ष पद चुनने के लिए कांग्रेस कार्य समिति की बैठक शुरू हो गई है. वहीं पार्टी के ही एक नेता  जगदीश शर्मा अपने 10-20 कार्यकर्ताओं के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा को अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि शादी के बाद प्रियंका वाड्रा अब गांधी परिवार की नहीं रहीं अब वह वाड्रा परिवार की सदस्य हैं. आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ते समय कहा था कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा. साथ ही उन्होंने कहा था कि प्रियंका गांधी भी अध्यक्ष नहीं बनेंगे. लोकसभा चुनाव में हार के बाद करीब तीन महीने से कांग्रेस के अध्यक्ष का पद खाली पड़ा हुआ है. अभी तक इस पद के लिए कई नाम सामने आ चुके हैं लेकिन मुकुल वासनिक का नाम सबसे ऊपर चल रहा है. 

कांग्रेस की कमान मुकुल वासनिक को ही क्यों? यह हैं अहम कारण

अभी जो खबर आ रही है कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में अध्यक्ष के चुनाव के लिए क्षेत्र के आधार पर नेताओं को कई समूहों में बांटा गया है. इन समूहों की राय के आधार पर कोई फैसला लिया जाएगा. मुकुल वासनिक के अलावा सुशील कुमार शिंदे, मल्लिकार्जुन खड़गे का भी नाम चल रहा है. बैठक में राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ-साथ अहमद पटेल, पी. चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रियंका गांधी वाड्रा, सचिन पायलट, जितिन प्रसाद और सिद्दारमैया जैसे वरिष्ठ नेताओं के साथ अन्य लोग मौजूद हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस का नया अध्‍यक्ष चुनने की कवायद, मुकुल वासनिक रेस में सबसे आगे​