NDTV Khabar

राजघाट पर राहुल के अनशन से पहले जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को लेकर विवाद

सांप्रदायिक सौहार्द को बचाने और बढ़ाने के लिए सभी राज्यों और जिलों के कांग्रेस मुख्यालयों में 9 अप्रैल को उपवास रखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजघाट पर राहुल के अनशन से पहले जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को लेकर विवाद

राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उपवास का कार्यक्रम है

खास बातें

  1. जगदीश टाइलर और सज्जन कुमार के पहुंचने पर विवाद
  2. राजघाट पर पहुंचे थे कांग्रेस के ये पुराने नेता
  3. राहुल गांधी के पहुंचने से पहले विवाद
नई दिल्ली: दलितों के मुद्दे पर पूरे देश में उपवास कर रही है कांग्रेस के इस आयोजन पर विवाद हो गया है. दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजघाट पर उपवास के लिए पहुंचने वाले हैं. उनके लिए बने मंच पर कांग्रेस के नेता जगदीश टाइलर और सज्जन कुमार पहुंच गए जिससे कुछ लोग नाराज हो गए. इन लोगों ने दोनों ही नेताओं को वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया. माना जा रहा है कांग्रेस इस कार्यक्रम को विवादों में पड़ते नहीं देखना चाहती है. जगदीश टाइलर और सज्जन कुमार पर सिख दंगों को लेकर आरोप लगे हैं. आपको बता दें कि  में सांप्रदायिक सौहार्द और दलितों के खिलाफ अत्याचार के मुद्दे पर कांग्रेस आज देशव्यापी अनशन करने जा रही है.

विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

टिप्पणियां
सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता एक दिन का अनशन रखा है. इसी कड़ी में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में राजघाट स्थिति महात्मा गांधी की समाधि पर उपवास करेंगे. उनके साथ कांग्रेस के सभी आला नेता होंगे. इस उपवास के पीछे की वजह सांप्रदायिक सौहार्द के बिगड़ते माहौल और दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार को बताया गया है.

वीडियो : आज अनशन पर कांग्रेस

कांग्रेस के नए संगठन महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों, एआईसीसी महासचिवों/प्रभारियों और विधायक दल के नेताओं के भेजे गए दिशा निर्देश में कहा गया है कि सांप्रदायिक सौहार्द को बचाने और बढ़ाने के लिए सभी राज्यों और जिलों के कांग्रेस मुख्यालयों में 9 अप्रैल को उपवास रखा जाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement