NDTV Khabar

जयपुर : गर्भवती बेटी के सामने सास-ससुर ने दामाद को गोली मरवाई, पढ़ें पूरा मामला

17 मई की सुबह जब अमित और ममता अपने घर पर थे तब ममता के माता-पिता और भाई दो अन्य लोगों के साथ आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जयपुर : गर्भवती बेटी के सामने सास-ससुर ने दामाद को गोली मरवाई, पढ़ें पूरा मामला

अमित नायर और ममता ने करीब दो साल पहले प्रेम विवाह किया था...

खास बातें

  1. ममता के माता-पिता उसकी शादी से खुश नहीं थे
  2. अमित नायर केरल का रहने वाला था
  3. ममता का पिता सालभर से रच रहा था हत्या की साजिश
जयपुर: जयपुर पुलिस ने 5 लोगों को अमित नायर हत्याकांड में गिरफ्तार किया है. अमित की हत्या उसके ही सास-ससुर ने शूटर के जरिए उसकी गर्भवती पत्नी के सामने करवा दी थी. 17 मई की सुबह जब अमित और ममता अपने घर पर थे तब ममता के माता-पिता और भाई दो अन्य लोगों के साथ आए. उन्होंने अमित को अंदर कमरे में बुलाया और ममता के सामने गोली मार दी. वह ममता को भी वहां से ले जाना चाहते थे, लेकिन शोर मचने पर और पड़ोसियों के इकट्ठा होने पर वे लोग वहां से फरार हो गए. 

वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में जयपुर पुलिस ने अलग-अलग टीमों का गठन करके 10 से ज़्यादा शहरों में दबिश डाली और हरियाणा व दिल्ली में भी टीमें भेजी गईं. आखिरकार पुलिस ने ममता के पिता (आयु 55 साल) जीवन राम को हरियाणा से और मां भगवानी देवी को सीकर से गिरफ्तार कर लिया. ममता के भाई मुकेश को डीडवाना से पकड़ा गया. उसके घर से वह गाड़ी भी बरामद हुई है जिसमें बैठ कर ये लोग 17 तारीख को ममता के घर आए थे. 

टिप्पणियां
गौरतलब है कि ममता के माता-पिता उसकी शादी से खुश नहीं थे. दो साल पहले ममता ने अमित नायर से शादी कर ली. अमित केरल का रहने वाला है और ममता जाट परिवार से है. पुलिस के मुताबिक- हत्या की साजिश ममता के पिता जीवन राम ने एक साल से सोच रखी थी. 

अमित सिविल इंजीनियर था, जिसने करीब 2 साल पहले ही अपने ही पड़ोस में रहने वाली इस युवती से प्रेम विवाह किया था. दरअसल, अमित नायर ने ममता चौधरी से दो साल पहले प्रेम विवाह किया था. ममता के माता--पिता इस प्रेम विवाह से नाराज थे ओर इसी के चलते उन्होने ममता से सभी रिश्ते खत्म भी कर लिए थे. खुद ममता की मानें तो वह अपने नए संसार में बेहद ही खुश थी, लेकिन उसके ही माता-पिता बार-बार ममता को और उसके पति को जान से मारने की धमकी देते थे. ममता के पति पर पहले भी दो बार हमला हो चुका था. आज भी ममता के माता-पिता सुबह जब उसके घर आए, तो उसे लगा कि उसके प्रेगनेंट होने पर वो अब उन्हे स्वीकार करने का मन बना चुके हैं, लेकिन ममता को ये पता नहीं था कि उसके माता-पिता उसके इस रिश्ते से इस कदर नफरत करते थे कि उसके सुहाग को उजाड़ने के बाद ही उनकी नफरत समाप्त हुई. इस घटना को अंजाम देने के बाद ममता के माता-पिता दोनों ही फरार हो गए. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement