NDTV Khabar

देश के सबसे स्वच्छ रेलवे स्टेशनों में आए ये तीन जगहों के नाम, हुए थे कुल 720 स्टेशनों के सर्वे

रेलवे के स्वच्छता सर्वेक्षण में राजस्थान के तीन रेलवे स्टेशनों जयपुर, जोधपुर और दुर्गापुरा को शीर्ष स्थान मिला है. रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को इसकी घोषणा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश के सबसे स्वच्छ रेलवे स्टेशनों में आए ये तीन जगहों के नाम, हुए थे कुल 720 स्टेशनों के सर्वे

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

रेलवे के स्वच्छता सर्वेक्षण में राजस्थान के तीन रेलवे स्टेशनों जयपुर, जोधपुर और दुर्गापुरा को शीर्ष स्थान मिला है. रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को इसकी घोषणा की. देश के कुल 720 स्टेशनों पर किए गए सर्वेक्षण में इन इन तीनों स्टेशनों को अव्वल स्थान है. उपनगरीय स्टेशनों की श्रेणी में कुल 109 स्टेशनों में मुंबई के अंधेरी, विरार और नायगांव स्टेशनों को शीर्ष स्थान मिला है.

स्वस्थाग्रह में बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शेयर किया फिटनेस टिप्स, जानिए आखिर क्या कहा

रेलवे मंडलों में उत्तर पश्चिम रेलवे शीर्ष पर रहा, दूसरे स्थान पर दक्षिण पूर्व रेलवे और तीसरे स्थान पर पूर्व मध्य रेलवे रहा. उल्लेखनीय है कि रेलवे वर्ष 2016 से 407 प्रमुख स्टेशनों का तीसरे पक्ष से लेखा परीक्षण और स्वच्छता रैंकिंग करा रहा है.

'बनेगा स्वस्थ इंडिया' : स्‍वस्‍थाग्रह के लिए जुटे दिग्‍गज...


टिप्पणियां

इस वर्ष सर्वेक्षण का विस्तार कर 720 स्टेशनों एवं उपनगरीय स्टेशनों को पहली बार शामिल किया गया. स्टेशनों के मूल्यांकन में हरित उपायों को भी मापदंड में शामिल किया गया.

स्वस्थ इंडिया अभियान पर बोले अमिताभ बच्चन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement