सरकार ने किया सांसद निधि का इस्तेमाल कोरोना के खिलाफ करने का ऐलान, तो कांग्रेस सांसद ने तारीफ करते हुए लिखी यह बात

सांसद निधि भी 2 साल के लिए टाल दी गई है. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सांसद निधि का पैसा भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा.

सरकार ने किया सांसद निधि का इस्तेमाल कोरोना के खिलाफ करने का ऐलान, तो कांग्रेस सांसद ने तारीफ करते हुए लिखी यह बात

सरकार के फैसले का स्वागत करता हूं: जयराम रमेश

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट को देखते हुए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सभी सांसद एक साल तक अपने वेतन में 30% तक कटौती करेंगे. कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह जानकारी दी. बता दें कि सांसद निधि भी 2 साल के लिए टाल दी गई है. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सांसद निधि का पैसा भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा. जावड़ेकर ने बताया कि 1 अप्रैल 2020 से यह फैसला लागू होगा.

सरकार के इस फैसले की कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने तारीफ की है.अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि मैं सरकार के फैसले का स्वागत करता हूं, लंबे समय से मैं तर्क दे रहा हूं कि विकास के कामों के लिए सांसदों और विधायकों को सालाना दिए जाने वाले लगभग 7 हजार करोड़ रुपये का इस्तेमाल एक कोष के रुप में किया जाना चाहिए.

Newsbeep

बता दें कि देश में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने चार हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 109 लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: कोरोना संकट को देखते हुए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सभी सांसद एक साल तक अपने वेतन में करेंगे 30% की कटौती