NDTV Khabar

जयराम ठाकुर को हिमाचल की कमान और बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर की दहाड़', दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के दूसरे दिन की कमाई पहले दिन से भी ज्यादा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जयराम ठाकुर को हिमाचल की कमान और बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर की दहाड़', दिन भर की पांच बड़ी खबरें...
नई दिल्ली : जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे. जयराम ठाकुर को विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया है. जयराम ठाकुर 5 बार से विधायक हैं. वहीं, आरके नगर उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरन जीत गए हैं. उन्हें  AIADMK के उम्मीदवार को हराया. उधर, भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच आज खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की अयेज बढ़त हासिल कर चुकी है. वहीं, सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. वहीं, दूसरे दिन की कमाई पहले दिन से भी ज्यादा रही है. चीन में एक ग्लास का पुल बनाया गया है, जो दुनिया का सबसे लंबा पुल माना जा रहा है. ये पुल जमीन से 218 मीटर ऊपर बना हुआ है.  

1. जयराम ठाकुर बनेंगे हिमाचल प्रदेश के नए सीएम, 27 दिसंबर को होगा शपथग्रहण
 
jairam thakur

हिमाचल प्रदेश में नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर होंगे. जयराम ठाकुर को विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया है. जयराम ठाकुर 5 बार से विधायक हैं. प्रेम कुमार धूमल के हारने के बाद से जयराम ठाकुर को ही सीएम पद का दावेदार माना जा रहा था लेकिन पार्टी के अंदर उनके नाम की सहमति बनती नहीं दिखाई दे रही थी. जिसकी वजह से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का भी नाम चल रहा था. फिलहाल नेता चुने जाने के बाद अब जयराम ठाकुर सीधे राज्यपाल से मिलेंगे. इसके बाद 27 दिसंबर को शपथग्रहण समारोह होगा. 

2. आरके नगर उपचुनाव में दिनाकरन की बड़ी जीत, पलानीस्वामी गुट के लिए तगड़ा झटका
 
ttv dinakaran

आरके नगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनकरन ने बड़ी जीत हासिल की है. उन्होंने करीब 40,000 हजार वोटों के अंतर से AIADMK के उम्मीदवार ई. मधुसूदनन को हराया. DMK उम्मीदवार तीसरे मरुधु गणेश तीसरे स्थान पर रहे. आरके नगर का यह नतीजा पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी गुट के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. इससे पहले दिनाकरन ने कहा,  निर्दलीय हूं पर AIADMK के कार्यकर्ता भी मेरे साथ हैं. दिनाकरन को सभी चरणों की काउंटिंग में अच्छी खासी बढ़त मिल गई थी. उन्होंने कहा कि अम्मा की दुआएं मेरे साथ हैं. अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता के पिछले साल दिसंबर में निधन के बाद यह सीट खाली होने के कारण यह उपचुनाव कराया गया.

3. श्रीलंका के साथ तीसरा टी-20 मैच आज, थंपी और वाशिंगटन सुंदर को मिल सकता है मौका
 
team india


इंदौर का दूसरा टी20 जीतकर पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी रोहित शर्मा की टीम इंडिया आज श्रीलंका टीम के सामने होगी. सीरीज के तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में यहां के वानखेड़े स्टेडियम में भारत की नजरें आखिरी मैच जीतने और श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने पर हैं. दूसरी ओर, श्रीलंका टीम इस मैच को जीतकर दौरे का अंत जीत के साथ करने की कोशिश करेगी. भारतीय टीम की बल्लेबाजी दोनों मैचों में शानदार रही है.

टिप्पणियां
4. Tiger Zinda Hai Box Office Collection Day 2: तेज हुई 'टाइगर' की दहाड़ 
 
tiger zinda

क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर रिलीज हुई बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. वहीं, दूसरे दिन की कमाई पहले दिन से भी ज्यादा रही है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म के दूसरे दिन की कमाई 35.30 करोड़ रु. रही है. मालूम हो कि पहले दिन फिल्म ने 34.10 करोड़ रु. की कमाई की थी. इसकी कुल कमाई लगभग 69.40 करोड़ हो चुकी है. उम्मीद जताई जा रही है कि पहले वीकएंड तक 'टाइगर जिंदा है' 100-110 करोड़ रु. का आकड़ा पार कर लेगी. 

5. VIDEO: जमीन से 218 मीटर की ऊंचाई पर बना है यह ग्लास ब्रिज
 
glass bridge

दुनिया में सभी को किसा ना किसी चीज से डर जरूर लगता है. कोई कितना भी बहादुर क्यों ना हो उसे भी किसी चीज से डर जरूर लगता होगा. इन्हीं डरों में से एक डर है ऊंचाई का डर. बहुत से लोग ऊंचाई के कारण पहाड़ पर नहीं चढ़ सकते. उन्हें इस बात का डर होता है कि वो कहीं गिर ना जाएं. लेकिन कुछ लोग अपने रोमांच के लिए बहुत ऊंचाई पर भी चढ़ना पसंद करते हैं. चीन में एक ग्लास का पुल बनाय गया है, जो दुनिया का सबसे लंबा पुल माना जा रहा है. ये पुल जमीन से 218 मीटर ऊपर बना हुआ है. इसलिए इतनी ऊंचाई पर चढ़ना और पुल पार करना इतना आसान नहीं होगा. उन लोगों के लिए तो बिल्कुल नहीं जो थोड़ी ऊंचाई से भी डरते हैं. जिसे जिंदगी में रोमांच पसंद हो उसके लिए चीन का यह पुल बेहतर साबित होगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement