NDTV Khabar

सर्जिकल स्ट्राइक : जमात-ए-इस्लामी हिंद ने कहा- भारत को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सर्जिकल स्ट्राइक : जमात-ए-इस्लामी हिंद ने  कहा- भारत को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार

फाइल फोटो

खास बातें

  1. जमात प्रमुख सैयद जलालुद्दीन उमरी ने सर्जिकल स्ट्राइक का किया समर्थन
  2. कहा कि भारत एक संप्रभु देश है और उसे अपनी हिफाजत का हक हासिल
  3. मुस्लिम तक पहुंच बनाने के लिए 'प्रोग्रेस पंचायत' को बताया अच्छी पहल
नई दिल्ली: देश के प्रमुख मुस्लिम संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर सेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई (सर्जिकल स्ट्राइक) का समर्थन करते हुए शनिवार को कहा कि भारत एक संप्रभु देश है और उसे अपनी एवं अपने लोगों की रक्षा करने का पूरा अधिकार हासिल है.

जमात प्रमुख सैयद जलालुद्दीन उमरी ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, "उरी हमले में सेना के जवानों पर हमला किया गया. वह बहुत निंदनीय था. इस हमले के बाद सेना ने पीओके में यह कार्रवाई की है. किसी भी देश को अपनी हिफाजत का हक हासिल है. भारत ने भी अपनी और अपने लोगों की हिफाजत के लिए यह कदम उठाया है."

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "हमारी यह राय है कि युद्ध किसी भी समस्या का विकल्प नहीं है. युद्ध से देश की तरक्की रुकेगी. मीडिया और हम सभी लोगों को जज्बात पर काबू करना चाहिए. इतना जरूर है कि आतंकी वारदातों को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए और हमें अपनी सीमा की सुरक्षा बढ़ानी चाहिए."

टिप्पणियां
मुस्लिम समुदाय तक पहुंचने के लिए सरकार की ओर से शुरू की गई 'प्रोग्रेस पंचायत' पहल पर उमरी ने कहा, "सरकार को इस तरह का कदम पहले ही उठाना चाहिए था. पर अब उनकी ओर से पहल हुई है तो वो अच्छी बात है. हम उम्मीद करते हैं कि इस तरह के कदमों का नतीजा मुसलमानों के विकास के तौर पर

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement