जामिया फायरिंग केस: नाबालिग की जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेशी, 14 दिन की प्रोटेक्टिव हिरासत का आदेश

गुरुवार को जामिया नगर में गोली चलाने वाले नाबालिग को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया, जहां उसे 14 दिनों की प्रोटेक्टिव हिरासत में रखने का आदेश दिया गया है.

जामिया फायरिंग केस: नाबालिग की जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेशी, 14 दिन की प्रोटेक्टिव हिरासत का आदेश

जामिया फायरिंग केस: 14 दिन की प्रोटेक्टिव हिरासत का आदेश

खास बातें

  • जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में हमलावर की पेशी
  • कल जामियानगर में चलाई थी गोली
  • 14 दिन की प्रोटेक्टिव हिरासत में नाबालिग़
नई दिल्ली:

गुरुवार को जामिया नगर में गोली चलाने वाले नाबालिग को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया, जहां उसे 14 दिनों की प्रोटेक्टिव हिरासत में रखने का आदेश दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी की उम्र जांचने के लिए RML अस्पताल में आवेदन भेजा है. इसके बाद मेडिकल बोर्ड बनेगा. यदि JJB बोर्ड इजाजत देगा तो नाबालिग का टेस्ट होगा और फिर उसका बोन ओसिफिकेशन टेस्ट होगा. नाबालिग 12वीं कक्षा का छात्र है. जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने उसको एग्जाम के लिए किताबें मुहैया करवाने के आदेश दिए हैं. आरोपी से ट्यूशन के लिए भी पूछा गया लेकिन इसका कोई जवाब नही आया. जांच में पता चला है कि 10 हजार रुपये में गांव के एक शख्स से कट्टा खरीदा था. सूत्रों के अनुसार आरोपी चंदन गुप्ता, कमलेश तिवारी की हत्या से आहत था, कश्मीरी पंडितों के उत्पीड़न की सोशल मीडिया पोस्ट पढ़ता था और उससे भी काफी आहत था. जानकारी के अनुसार रामलीला में भाग लेता था. अब उसकी सेवा कुटीर में काउंसलिंग होगी. 

जीशान अय्यूब ने जामिया फायरिंग को लेकर किया ट्वीट, बोले- इस हरकत के लिए तारीख चुनी गई थी...

दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि जामिया नगर में फायरिंग करने वाले नाबालिग आरोपी को अपने किए पर बिलकुल अफसोस नहीं है. हालांकि उसने अभी तक खुद के किसी संगठन से जुड़े होने से इनकार किया है. उसकी बातों से ऐसा लग रहा है सोशल मीडिया में वीडियो देखने के बाद वह कट्टर बन गया है. वह साल 2018 में उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई चंदन गुप्ता की हत्या का बदला लेना चाहता था. 

जामिया के पास हुई फायरिंग पर राहुल गांधी ने पूछा- हमलावर को किसने पैसे दिए?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि जामिया यूनिवर्सिटी के पास हो रहे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन में एक शख्स खुलेआम तमंचा लेकर घुसा और फिर फायरिंग कर दी. इस दौरान उसने फायरिंग करते हुए 'ये लो आजादी' भी कहा. इस फायरिंग में एक जख्मी भी हुआ. घटना दोपहर लगभग 1:40 बजे की है, इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. 

Video: जामिया में छात्रों के मार्च के दौरान फायरिंग, प्रदर्शनकारियों के बीच जा घुसा था आरोपी