जामिया की कुलपति ने एक बार फिर खटखटाया HRD मंत्रालय का दरवाजा, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति नज्मा अख्तर ने मंगलवार को एक बार फिर मानव संसाधन विकास मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया.

जामिया की कुलपति ने एक बार फिर खटखटाया HRD मंत्रालय का दरवाजा, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति नज्मा अख्तर. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति नज्मा अख्तर ने मंगलवार को एक बार फिर मानव संसाधन विकास मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया और उन्होंने पिछले महीने विश्वविद्यालय परिसर में हुई पुलिस कार्रवाई की 'उच्च स्तरीय' जांच की मांग की. अख्तर 15 दिसंबर को हुए घटनाक्रम का ब्योरा देते हुए दो रिपोर्ट पहले ही मंत्रालय को भेज चुकी हैं. उन्होंने पुलिस कार्रवाई की जांच की अपनी मांग फिर से दोहराई है और यह मुद्दा उठाया कि इस विषय में प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा रही है. उच्चतर शिक्षा सचिव अमित खरे के साथ अपनी बैठक में जामिया कुलपति ने उन्हें सोमवार को छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन के बारे में भी जानकारी दी, जिन्होंने दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उनके कार्यालय का घेराव किया था.

जामिया में रद्द हुई परीक्षाएं, छात्रों ने कहा- सुरक्षा की गारंटी दिए बिना नहीं हो सकते एग्जाम

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'जामिया कुलपति ने एचआरडी अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें विश्वविद्यालय के घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी. उन्होंने मंत्रालय से एक बार फिर से अनुरोध किया कि विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में 15 दिसंबर की कथित पुलिस कार्रवाई की जांच कराई जाए.'

जामिया की VC नज्मा अख्तर के सामने छात्रों ने किया प्रदर्शन, पूछा- दिल्ली पुलिस पर FIR कब?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले दिन में अख्तर ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से भी मुलाकात की और उनसे इस मुद्दे के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया. 

VIDEO: जामिया की VC नज्मा अख्तर के सामने छात्रों ने किया प्रदर्शन