NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: लद्दाख में बर्फीले तूफान के बाद तीन की मौत, 7 लोग लापता, तलाशी अभियान जारी

जम्मू कश्मीर में लद्दाख के खारदुंग ला क्षेत्र में एक ट्रक के शुक्रवार को हिमस्खलन की चपेट में आने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग लापता हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: लद्दाख में बर्फीले तूफान के बाद तीन की मौत, 7 लोग लापता, तलाशी अभियान जारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में लद्दाख के खारदुंग ला क्षेत्र में एक ट्रक के शुक्रवार को हिमस्खलन की चपेट में आने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग लापता हैं. सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के एक अधिकारी ने बताया कि वाहन सुबह सात बजे हिमस्खलन की चपेट आ गया. 17,500 फीट ऊपर आए इस बर्फीले तूफान में दबे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. स्टेट डिजास्टर रिलीफ फोर्स के लोग इस पुरे अभियान की अगुवाई कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि बीआरओ ने बर्फ में लोगों के फंसे होने की आशंका के मद्देनजर अपने कर्मियों एवं मशीनरी को राहत कार्य में लगा दिया है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस, सेना एवं राज्य आपदा मोचन बल कर्मी भी बचाव के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अब तक, तीन लोगों के शव बरामद हुए हैं और लापता लोगों की तलाश जारी है.''

टिप्पणियां

चश्मीददों के अनुसार बर्फीले तूफान ने एक स्कॉर्पियों कार को भी अपनी चपेट में लिया है. प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि एक स्कॉर्पियो वाहन बर्फ की विशाल चट्टान से टकरा गया था. बता दें कि खारदुंग ला सबसे ऊंचाई वाला ऐसा स्थान है जहां लोग अपनी गाड़ी से पहुंच सकते हैं. तलाशी अभियान जारी है, विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.  


VIDEO: पहाड़ों पर बिछी बर्फ की चादर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement