NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ जिले में गहरी खाई में गिरी बस, 35 की मौत

हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. बचाव कार्य जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ जिले में गहरी खाई में गिरी बस, 35 की मौत

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक सड़क हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई और करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए. हादसा सोमवार सुबह तब हुआ, जब एक सवारियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी. बस केशवां से किश्तवाड़ जा रही थी, तभी ड्राइवर का नियंत्रण खो गया और बस सरग्वारी के पास गहरी खाई में गिर गई. हादसा सुबह करीब 7.30 बजे हुआ. जम्मू के आईजीपी एमके सिन्हा ने पीटीआई को बताया कि 20 यात्रियों के शवों को निकाल लिया गया है. साथ ही कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है. जख्मी यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

हादसे पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने संवेदना व्यक्त की है. मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए कहा, 'किश्तवाड़ में हुए दर्दनाक हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना.' वहीं उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'किश्तवाड़ में एक बस दुर्घटना में मरने वालों के बारे में भयानक खबर आ रही है. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना.'

जम्मू कश्मीर के शोपियां में बस खाई में गिरी, 11 छात्रों की मौत


वहीं हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में भी ऐसा ही हादसा हुआ है. यहां एक बस के खाई में गिरने से सोमवार को तीन छात्रों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. बस में सवार अधिकांश यात्री बच्चे थे. अधिकारियों ने बताया कि घटना जिले के खलीनी गांव के नजदीक हुई. उन्होंने बताया कि बस हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की थी. बस चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और अस्पताल ले जाते समय तीन घायल छात्रों ने दम तोड़ दिया.

झारखंड: गहरी खाई में बस गिरने से 6 की मौत, 39 घायल

साथ ही उन्होंने बताया कि यात्रियों को बचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें अधिकांश बच्चे हैं. अधिकारी ने बताया कि घटना में बस कंडक्टर और तीन छात्र घायल हो गए हैं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

टिप्पणियां

Video: चंबा: खाई में गिरी बस, 12 की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement