जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह 5 बजे उस वक्त शुरू हुई जब छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी.

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. यह मुठभेड़ शोपियां के तुर्कवंगम इलाके में हुई. मारे गए आतंकियोें की पहचान अभी नहीं हो सकी है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. ऐसा माना जा रहा है कि इलाके में और भी आंतकी छिपे हो सकते हैं. सर्च ऑपरेशन जारी है. 

यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह 5 बजे उस वक्त शुरू हुई जब छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. इस मुठभेड़ को सेना सीआईपीएफ और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की ज्वाइंट टीम ने अंजाम दिया. सुबह करीब 6.30 बजे फायरिंग रुकने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जिसके बाद तीन आतंकियों के शव मिले. आतंकियों के पास से दो एके-47 और इंसास राइफल भी बरामद हुई है. ये आतंकी किस संगठन के थे और कहां के रहने वाले थे इसकी पहचान अभी नहीं हो सकी है. 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे के लिए पिछले कुछ समय से  अभियान चला रखा है. सुरक्षाबलों ने 7 जून को 5 और आठ जून को 4 तथा 10 जून को पांच आतंकियों को मार गिराया था. आज शोपियां में 3 आतंकी मार गिराए गए हैं यानी अब तक केवल शोपियां जिले में ही 17 आतंकी सुरक्षाबलों की गोली का निशाना बने हैं.

Newsbeep

आर्मी चीफ एम एम नरवणे ने हाल ही जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा कि जहां तक जम्मू-कश्मीर का संबंध है. हमने बहुत सी सफलताएं हासिल की हैं. पिछले 10-15 दिनों में 15 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं. यह सब जम्मू-कश्मीर में तैनात सभी सुरक्षा बलों के बीच घनिष्ठ सहयोग और समन्वय के कारण संभव हुआ है. अधिकांश ऑपरेशन स्थानीय लोगों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर किए गए हैं. यह दर्शाता है कि स्थानीय लोग भी उग्रवाद और आतंकवाद से तंग आ चुके हैं और वे चाहते हैं कि स्थिति सामान्य हो जाए.

वीडियो: जम्मू-कश्मीर : 2 मुठभेड़ में 9 आतंकियों का खात्मा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com