जम्मू कश्मीर : पुलवामा में हुए एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया एक आतंकी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई.

जम्मू कश्मीर : पुलवामा में हुए एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया एक आतंकी

पुलवामा में हुए एनकाउंटर में मारा गया एक आतंकी

पुलवामा:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. जिसमें सुरक्षा बल का एक जवान शहीद और दो जख्मी हो गए. जबकि घर में छिपे दो आतंकवादियों में से एक को गोली मार दी गई. यह जानकारी पुलिस ने दी. 183 बटालियन के सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF), सेना के राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट और जम्मू कश्मीर पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन सुबह करीब साढ़े पांच बजे शुरू हुआ. मुठभेड़ में गन फायर के दौरान एक जवान और एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए.

इसकी जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर करके दी. सुबह करीब 6 बजे ट्वीट के जरिए बताया गया, ''पुलवामा के इलाके गूसु में मुठभेड़ शुरू हो गया है. पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान जुटे हुए हैं.'' एक और ट्वीट में कश्मीर पुलिस ने अपडेट दिया कि एक अज्ञात आतंकी को मार गिराया गया है. अभी आगे की जानकारी दी जाएगी.

Newsbeep

बताते चले कि बीते शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों को समर्पण करने का मौका दिया गया और स्थानीय बुजुर्गों के माध्यम से बार-बार उनसे अपील की गई. हालांकि सुरक्षाकर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि उनके शव मुठभेड़ स्थल पर मिले हैं.