NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला से मिले नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता, जवान चंदू चव्हाण ने सेना पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

साल 2016 में गलती से पाकिस्तान की सीमा में जाने वाले जवान चंदू चव्हाण ने सेना पर लगातार उसका उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह इस्तीफा देने जा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला से मिले नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता, जवान चंदू चव्हाण ने सेना पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बीते 2 महीने से घर में नजरबंद चल रहे नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला और उमर अबदुल्ला से आज उनकी पार्टी के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है. उधर पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को तबाह करने वाले पायलटों के स्क्वाड्रन को भारतीय वायुसेना सम्मानित करेगी. वहीं साल 2016 में गलती से पाकिस्तान की सीमा में जाने वाले जवान चंदू चव्हाण ने सेना पर लगातार उसका उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह इस्तीफा देने जा रहे हैं. दूसरी ओर टिकटॉक पर विलेन और जॉनी दादा के नाम से लोकप्रिय अश्विनी कुमार ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बरहापुर क्षेत्र में एक रोडवेज बस में खुद को गोली मार ली. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि केंद्र जल्द नई शिक्षा नीति को लागू करेगा जो सशक्त और मजबूत भारत की नींव रखेगी. 

फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता- हम स्थानीय चुनाव नहीं लड़ेंगे
श्रीनगर में  फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता- हम स्थानीय चुनाव नहीं लड़ेंगे


फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात करने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस नेताओं ने कहा कि सरकार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ जो व्यवहार कर रही है वह लोकतांत्रिक नहीं है. उन्होंने कहा कि हमनें पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद राज्य में होने वाले स्थानीय चुनाव में हिस्सा न लेने का फैसला किया है.


Balakot Air strike को अंजाम देने वाले स्क्वॉड्रन को वायुसेना करेगी सम्मानित
Balakot Air strike को अंजाम देने वाले स्क्वॉड्रन को वायुसेना करेगी सम्मानित

वायुसेना जिन स्क्वॉड्रन को सम्मानित करेगा उनमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की 51वीं स्क्वॉड्रन और बालाकोट में एयर स्ट्राइक को अंजाम देने वाले मिराज -2000 लड़ाकू विमानों का स्क्वॉड्रन नंबर 9 भी शामिल है. इन सभी जाबांजों को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया के हाथों सम्मान पत्र मिलेगा.


गलती से पाकिस्तान सीमा में जाने वाले जवान ने किया सेना छोड़ने का ऐलान, कहा- मुझे शक की नजर से देखा जाता है

गलती से पाकिस्तान की सीमा में जाने वाले जवान ने किया सेना छोड़ने का ऐलान, कहा- मुझे शक की नजर से देखा जाता है
उनके नजदीकी सूत्रों ने बताया कि चव्हाण ने अपना त्याग पत्र अहमनगर स्थित सैन्य टुकड़ी के कमांडर को भेज दिया है. चव्हाण को पाकिस्तानी रेंजर्स ने करीब चार महीने तक अपने कब्जे में रखा और बेरहमी से पीटा एवं यातना दी और मरणासन्न हालत में भारत को सौंपा था. 


टिकटॉक 'विलेन' और 3 हत्याओं के आरोपी ने पुलिस को देख खुद को मारी गोली
टिकटॉक पर विलेन और जॉनी दादा के नाम से Video बनाकर डालने वाले 3 हत्याओं के आरोपी ने पुलिस को देख खुद को मारी गोली

 27 सितंबर को अश्वनी ने एक विवाद के बाद स्थानीय भाजपा नेता के 25 वर्षीय बेटे और उसके भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद उसके सिर पर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित होने के साथ ही उसका नाम बिजनोर में 'मोस्ट वांटेड की सूची' में आ गया. 

टिप्पणियां


केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- केंद्र जल्द लागू करेगा नई शिक्षा नीति
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- नई शिक्षा नीति मजबूत रखेगी भारत की नींव

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नकवी ने दावा किया कि शिक्षा नीति देश की शिक्षा व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव लेकर आएगी. नकवी ने कहा कि 2014 में नई सरकार के पदभार ग्रहण करने से पहले 16 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement