NDTV Khabar

कठुआ रेप केस : जम्मू कश्मीर सरकार ने कठुआ मामले में मिली एक ऑडियो क्लिप जांच एजेंसी को भेजी

उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने ऑडियो क्लिप को सुना है. जब यह क्लिप मेरे पास आई तो मैंने इसे जांच के लिये एजेंसियों को भेज दिया.’

172 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कठुआ रेप केस : जम्मू कश्मीर सरकार ने कठुआ मामले में मिली एक ऑडियो क्लिप जांच एजेंसी को भेजी

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू:

जम्मू कश्मीर सरकार ने जांच एजेंसियों को गुरुवार को एक ऑडियो भेजा जिसमें दो लोगों को यह बातचीत करते सुना गया है कि कैसे कथित तौर पर बलात्कार के बाद मार दी गई कठुआ की आठ साल की बच्ची के नाम पर धन जुटाया गया, लेकिन उसके परिवार तक नहीं पहुंचा. ऑडियो क्लिप में दो लोगों को इस बात चर्चा करते सुना गया है कि पीड़िता के नाम पर काफी धन जुटाया गया, लेकिन जो उसके परिवार को नहीं मिला. यह ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. ऑडियो क्लिप की चर्चा में यह भी संकेत मिलता है कि लोगों में लड़ाई पहले ही शुरू हो चुकी है, जिन्होंने लड़की के नाम पर धन एकत्र करने में मदद की.
 
यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी को महिलाओं के मुद्दे पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत : आईएमएफ प्रमुख

उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने ऑडियो क्लिप को सुना है. जब यह क्लिप मेरे पास आई तो मैंने इसे जांच के लिये एजेंसियों को भेज दिया.’ उन्होंने कहा कि लड़की की ‘जघन्य और बर्बर’ हत्या की सभी पहलुओं से गहराई से जांच की जानी चाहिये.


टिप्पणियां

VIDEO : कठुआ रेप मामले पर राष्ट्रपति कोविंद ने जताया दुख​
इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है. सिंह ने कहा, ‘जिसने भी ऐसा किया है, उसे कड़ी सजा दी जानी चाहिये. यह दुखद है कि बच्ची के साथ ऐसा हुआ. कोई भी इंसान इस तरह का कृत्य नहीं कर सकता है. यह जघन्य है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस तरह की घटना को सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है. अदालत ने इसका (मीडिया रिपोर्ट का) संज्ञान लिया है. मैं घटना का ध्रुवीकरण करने के प्रयास की निंदा करता हूं. ऐसा नहीं होना चाहिये.’ उन्होंने कहा कि इस प्रकरण से न सिर्फ जम्मू कश्मीर बल्कि पूरे देश की बदनामी हुई. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement