Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में लोगों के आने-जाने पर लगा बैन हटा, सुरक्षाबल रहेंगे तैनात

कश्मीर में जुम्मे की नमाज के तहत लोगों के आवागमन पर लगाए गए कड़े प्रतिबंधों के एक दिन बाद शनिवार को घाटी के अधिकतर हिस्सों से प्रतिबंध हटा दिए गए.

कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में लोगों के आने-जाने पर लगा बैन हटा, सुरक्षाबल रहेंगे तैनात

कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में लोगों के आने-जाने पर लगा बैन हटा

खास बातें

  • कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में लोगों के आने-जाने पर लगा बैन हटा
  • अधिकतर हिस्सों में सड़कों से अवरोधक हटा दिए गए
  • कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात रखा गया
जम्मू कश्मीर:

कश्मीर में जुम्मे की नमाज के तहत लोगों के आवागमन पर लगाए गए कड़े प्रतिबंधों के एक दिन बाद शनिवार को घाटी के अधिकतर हिस्सों से प्रतिबंध हटा दिए गए. अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अधिकतर इलाकों से शनिवार सुबह प्रतिबंध हटा दिए गए. उन्होंने बताया कि शहर के अधिकतर हिस्सों में सड़कों से अवरोधक हटा दिए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात रखा गया है. जुम्मे की नमाज के बाद कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा होने की आशंका के मद्देनजर शुक्रवार को घाटी में लोगों के आवागमन पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए थे.

कश्मीर मसले पर इमरान खान ने किया UAE के शहजादे को फोन, कही ये बात

केवल एम्बुलेंसों और आपात स्थिति में ही लोगों को आने-जाने की अनुमति थी. अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को स्थिति शांतिपूर्ण रही और घाटी में कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. उन्होंने बताया कि घाटी में शनिवार को लगातार 27वें दिन जनजीवन प्रभावित रहा. बाजार बंद रहे, सार्वजनिक यातायात सड़कों से नदारद रहा और स्कूल भी बंद रहे.

पीएम मोदी की आलोचना कर रहे थे पाकिस्तान के मंत्री, लगा बिजली का झटका, देखें VIDEO

अधिकारियों ने बताया कि घाटी में हालात सुधरने के मद्देनजर अधिकतर स्थानों पर लैंडलाइन टेलीफोन सेवा आरंभ कर दी गई है लेकिन यहां वाणिज्यिक केंद्र लाल चौक और प्रेस एन्क्लेव में यह सेवा बाधित है. केंद्र ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने और उसें दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की पांच अगस्त को घोषणा की थी, तब से मोबाइल एवं इंटरनेट सेवाएं बंद हैं.

Video :इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, की वार्ता की पेशकश



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)