जम्मू कश्मीर: हताशा में पाकिस्तान की सेना ने कुपवाड़ा के स्थानीय गुर्जर समुदाय के लोगों को बनाया निशाना

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में जारी मुठभेड़ के बीच भारतीय सेना ने कहा कि पिछले एक हफ्ते के भीतर पहले कश्मीर में चार आतंकी और फिर केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को जिस तरह से सेना ने मार गिराया उससे पाकिस्तान सेना बौखला गई है.

जम्मू कश्मीर: हताशा में पाकिस्तान की सेना ने कुपवाड़ा के स्थानीय गुर्जर समुदाय के लोगों को बनाया निशाना

दो दिन पहले भारतीय सेना ने 6 पाकिस्तानी सैनिक ढेर कर दिए थे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में भारत-पाक सेना के बीच हो रही झड़प
  • हताशा में स्थानीय नागरिकों पर हमला कर रही है पाक सेना
  • एक हफ्ते में चार बार की गई घुसपैठ की कोशिश
कुपवाड़ा:

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में जारी मुठभेड़ के बीच भारतीय सेना ने कहा कि पिछले एक हफ्ते के भीतर पहले कश्मीर में चार आतंकी और फिर केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को जिस तरह से सेना ने मार गिराया उससे पाकिस्तान सेना बौखला गई है. इसी का नतीजा रहा कि पाक सेना ने जान बूझकर कुपवाड़ा के एलओसी के पास रहने वाले गुज्जर लोगो को निशाना बनाया. ये गैर पेशेवर और अनैतिक कार्रवाई थी. उन गांवों को निशाना बनाया गया जहां ना तो सेना तैनात है और ना ही उसके ठिकाने है. सेना ने कसम खाई है कि इसका वो करारा और माकूल जवाब देंगे. 

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में तीन नागरिकों की मौत हो गई और कई घर तबाह हो गए. कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की. मरने वाले तीन नागरिकों में महिला, एक पुरुष तथा एक बच्चा शामिल है. गोलाबारी में  कई घर तथा वाहन भी तबाह हो गए. खौफ के मारे लोग अपने घर छोड़कर बाहर आ गए.

पहले पाकिस्तानी सेना ने शाम पांच बजे कुपवाड़ा इलाके में युद्धविराम का उल्लंघन किया. भारी गोलाबारी कर सेना की चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया. इस गोलाबारी में एक मासूम सहित तीन स्थानीय लोगों की मौत हो गई. गोलाबारी में दो दर्जन से अधिक घरों तथा आधा दर्जन वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मजबूती से जवाब दे रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com