जम्मू कश्मीर : पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, LoC पर फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे की फायरिंग करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया.

जम्मू कश्मीर : पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, LoC पर फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद

शहीद जवान का नाम नायब सूबेदार राजविंदर सिंह है.

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में एलओसी (Line Of Control) पाकिस्तान ने रविवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे की फायरिंग करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया. भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान भारतीय सेना के एक जवान दुश्मन की गोली लगने से घायल हो गए और बाद में वो शहीद हो गए. शहीद जवान का नाम नायब सूबेदार राजविंदर सिंह है.

सेना ने देश के नाम सर्वोच्च बलिदान करने वाले जवान को नमन किया है. सेना ने अपने संदेश में सेना ने कहा है, 'नायब सूबेदार राजविंदर सिंह एक बहादुर, बेहद प्रेरित और एक ईमानदार सैनिक थे. उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा. '

जम्मू-कश्मीर में बीते 36 घंटों में 10 आतंकियों का सफाया
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के पंथा चौक में सुरक्षा बलों ने आज तड़के आतंकियो के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया . इस कार्रवाई में पुलिस के एक एएसआई बाबू राम को भी जान गंवानी पड़ी. पंथा चौक के पास पुलिस और सीआरपीएफ के नाके पर शनिवार देर रात आतंकियों ने फायरिंग कर दी. बाद में सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. सुरक्षा बलों से घिरा देख आतंकियों ने फिर से गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी करवाई में तीनों आतंकी मारे गए. 

इससे पहले शनिवार को पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी को मार गिराया था . इस ऑपरेशन में सेना के एक जवान की भी मौत हो गई थी . वही शुक्रवार को शोपियां में अल बदर के चार आतंकियों को ढेर कर दिया था. 36 घंटे में अब तक जम्मू कश्मीर में 10 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है. जबकि सुरक्षाबलों के दो जवान भी शहीद हुए हैं.
 

देश प्रदेश: जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाक सीमा पर मिली सुरंग
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com