NDTV Khabar

पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में की फायरिंग

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तान ने फायरिंग की है. फायरिंग की यह घटना जम्मू के अरनिया सेक्टर में सुबह 7.00 से 7.30 बजे के बीच हुई. पाकिस्तान रेंजर्स ने अरनिया सीमा पर ट्रैक्टर से मरम्मत का काम रहे जवानों पर फायरिंग कर धमकाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में की फायरिंग

सीमा पर फायरिंग

श्रीनगर:
टिप्पणियां

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तान ने फायरिंग की है. फायरिंग की यह घटना जम्मू के अरनिया सेक्टर में सुबह 7.00 से 7.30 बजे के बीच हुई. पाकिस्तान रेंजर्स ने अरनिया सीमा पर ट्रैक्टर से मरम्मत का काम रहे जवानों पर फायरिंग कर धमकाया. रेंजर्स ने जवानों पर कुछ बुलेट भी दागे. सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने भी कुछ राउंड रेंजर्स के ऊपर फायर किए. भारतीय इलाके में मोर्टार के कुछ गोले भी मिले हैं. फिलहाल कोई नुकसान या हताहत होने की कोई खबर नहीं है. वैसे इस इलाके में जब फेनसिंग बन रही थी तब भी पाकिस्तान ने कई दफा गोले बरसाए थे, लेकिन बीएसएफ जवानों ने अपनी जान पर खेलकर फेनसिंग पूरी करवाकर ही दम लिया. इससे पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर काफी हद तक लगाम लगी. 

इससे पूर्व गुरुवार को पाकिस्तान ने जम्मू के नौशेरा सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया है. देर रात से ही ऑटोमैटिक हथियार 81 एमएम और 120 एमएम मोर्टार से वह फायरिंग कर रहा है. 120 एमएम मोर्टार की रेंज 5 से 6 किलोमीटर है और ये 50 से 100 मीटर एरिया में तबाही मचा सकता है. फायरिंग में एक महिला के मौत हो जाने की भी खबर है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इस फायरिंग का पूरी मजबूती के साथ माकूल जवाब दे रही है. आपको बता दें कि जो पिछले हफ्ते वीडियो पाक बंकर को बर्बाद करते नजर आया था वह इसी इलाके का था. नौशेरा में इस साल सबसे अधिक युद्धविराम का उल्लंघन हुआ है वह भी करीब 40 दफा से अधिक, जबकि पूरे जम्मू-कश्मीर में करीब 70 बार उल्लंघन हुआ है. 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement