कश्मीर: गुपकर घोषणापत्र गठबंधन में शामिल हुई कांग्रेस

महबूबा मुफ्ती के आवास के बाहर कांग्रेस नेता गुलाम नबी मोंगा ने संवाददाताओं से कहा, “हम गठबंधन के साथ हैं.”यह पूछे जाने पर कि क्या गठबंधन के सदस्य दलों में कोई मतभेद है, मोंगा ने कहा, “कोई असहमति नहीं है और स्वस्थ चर्चा हुई.”

कश्मीर: गुपकर घोषणापत्र गठबंधन में शामिल हुई कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति ने गुपकर घोषणापत्र गठबंधन में शामिल होने का फैसला किया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • गठबंधन की बैठक में कांग्रेस के दो नेता हुए शामिल
  • नेशनल कांफ्रेस के फारूक अब्दुल्ला हैं PAGD के अध्‍यक्ष
  • कांग्रेस नेता गुलाम नबी मोंगा बोले, हम गठबंधन के साथ
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (JKPCC), शुक्रवार को गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (People's Alliance for Gupkar Declaration) में शामिल हो गई.यहां गुपकर में स्थित महबूबा मुफ्ती के ‘फेयरव्यू' आवास पर हुई गठबंधन की बैठक में कांग्रेस के दो नेता शामिल हुए.पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, (PDP president Mehbooba Mufti) गठबंधन की उपाध्यक्ष हैं और नेशनल कांफ्रेस के फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) इसके अध्यक्ष हैं. महबूबा मुफ्ती के आवास के बाहर कांग्रेस नेता गुलाम नबी मोंगा ने संवाददाताओं से कहा, “हम गठबंधन के साथ हैं.”यह पूछे जाने पर कि क्या गठबंधन के सदस्य दलों में कोई मतभेद है, मोंगा ने कहा, “कोई असहमति नहीं है और स्वस्थ चर्चा हुई.”

विशेष दर्जे की लड़ाई के लिए दशकों पुरानी दुश्मनी भूल एकजुट हुए जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दल

मुफ्ती के घर पर हुई बैठक के बाद पीएजीडी के नेता नेकां के मुख्यालय ‘नवा ए सुबह' पर बैठक करेंगे. नेकां के कश्मीर अध्यक्ष नासिर असलम वनी ने कहा कि कांग्रेस ने आश्वासन दिया है कि वह गठबंधन का हिस्सा होगी और डीडीसी के चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी. वनी ने कहा, “कांग्रेस गठबंधन में शामिल हो गई है. उनके नेता ने फारूक अब्दुल्ला से बात की है. दोनों वरिष्ठ नेता बैठक में भी मौजूद थे. उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह गठबंधन और डीडीसी चुनाव में भी शामिल होंगे.”उन्होंने कहा कि गठबंधन “सीट बंटवारे की सूची आज पूरी करने का प्रयास करेगा.”

चुनाव के बाकी आठ चरणों के वास्ते डीडीसी के चुनाव और प्रत्याशियों की सूची तैयार करने के लिए बैठक बुलाई गई थी.
नेकां नेता और अनंतनाग से सांसद हसनैन मसूदी ने कहा, “हमने डीडीसी चुनाव पर चर्चा की और प्रत्याशियों की सूची तैयार कर रहे हैं. बैठक दोबारा नवा ए सुबह पर बुलाई जाएगी. यह केवल सीटों के बंटवारे या संख्या के लिए नहीं है बल्कि संदेश देने का सवाल है.”प्रथम चरण के चुनाव के लिए पीएजीडी ने सीटों के बंटवारे की घोषणा बृहस्पतिवार को की थी.

Newsbeep

सर्वदलीय बैठक में पीएम ने कहा - पूरा देश वीर जवानों के साथ खड़ा है |

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)