NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट का आदेश मानने से किया मना

चीनी विदेश मंत्री वांग यी द्वारा जम्मू-कश्मीर का मुद्दे उठाने पर भारत ने कहा है कि उसे भारत की संप्रभुरता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट का आदेश मानने से किया मना

प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर में शनिवार के सुबह अलग-अलग जगह तीन हमले की सूचना मिली है. दो जगहों पर आतंकियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड जारी है. जबकि एक जगह आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला किया है. घटना रामबन जिले के बटोटे की है. वहीं बीजेपी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि नवरात्र पर लाउडस्पीकर और डीजे देर तक बजाने को लेकर कहा कि क्या सारे नियम कायदे कानून क्या सिर्फ हिन्दुओं के लिए हैं. हम इसे नहीं मानेंगे. इस नवरात्र पर हम लाउडस्पीकर-डीजे सब चलाएंगे. दूसरी ओर  संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण पर भारत ने जवाब देते हुए दारा आदमखेल की भी याद दिलाई. भारत की ओर से विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा कि इमरान खान जो कि कभी क्रिकेटर थे और इस 'जेंटलमैन' खेल पर विश्वास करते थे, उनका भाषण असभ्यता की चरम सीमा तक पहुंच गया है  जो कि एकदम दारा आदम खल की बंदूकों की तरह है. साथ ही संयुक्त राष्ट्र महासभा सभागार (UNGA) में चीनी विदेश मंत्री वांग यी द्वारा जम्मू-कश्मीर का मुद्दे उठाने पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. भारत ने चीन से कहा है कि उसे भारत की संप्रभुरता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करना चाहिए. इसके अलावा भारतीय नौसेना ने अपनी स्वदेश निर्मित कलवरी श्रेणी की दूसरी डीजल-इलेक्ट्रिक पनडुब्बी 'खंडेरी' को सेवा में शामिल किया. 

जम्मू-कश्मीर के रामबन में आतंकियों ने बस रोकने की कोशिश की, घर में लोगों को बनाया बंधक, मुठभेड़ जारी
जम्मू-कश्मीर के रामबन में आतंकियों ने बस रोकने की कोशिश की, घर में लोगों को बनाया बंधक, मुठभेड़ जारी


सेना के अनुसार आतंकी श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर एक बस को रोकना चाह रहे थे. इसी दौरान सेना के जवानों ने उन्हें चारों तरफ से घेर कर उनपर फायरिंग शुरू कर दी. सेना और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ अभी भी जारी है. इस मुठभेड़ में अभी तक एक आतंकी के मारे जाने की सूचना है.

BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट के आदेश को मानने से किया इनकार, कहा- नवरात्र पर स्पीकर-डीजे सब चलेगा
BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट के आदेश को मानने से किया इनकार, कहा- नवरात्र पर स्पीकर-डीजे सब चलेगा

जब साध्वी प्रज्ञा को लाउडस्पीकर के मामले में कोर्ट के फैसले की याद दिलाई गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोर्ट का यह फैसला मंजूर नहीं है. साध्वी प्रज्ञा भोपाल में संवाददाताओं से बात कर रही थीं. इसी दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में साध्वी प्रज्ञा ने यह जवाब दिया.


भारत ने पाकिस्तान के PM इमरान खान को याद दिलाया 'दारा आदमखेल' 
भारत ने पाकिस्तान के PM इमरान खान को याद दिलाया 'दारा आदमखेल, जानिए कौन सी है यह जगह
पाकिस्तान में दारा अदमखल नाम की एक जगह है जो पेशावर से दक्षिण की ओर 35 किलोमीटर की दूरी पर पहाड़ियों से घिरा एक कस्बा है. यह जगह पूरी दुनिया में खतरनाक हथियारों की कालाबाजारी के लिए जाना जाता है.  यहां पर क्लाशिनिकोव राइफल तक बनाई जाती है जो अंतरराष्ट्रीय बाजार से काफी कीमत में बेची जाती है.

चीन को भारत की दो टूक: हमारी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करे
चीन को भारत की दो टूक: हमारी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करे

टिप्पणियां

भारत की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'चीन को भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करना चाहिए क्योंकि जम्मू और कश्मीर पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है.' इसके साथ ही भारत ने चीन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पाकिस्तान में बन रहे आर्थिक गलियारे के जरिये पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की यथास्थिति को बदलने का प्रयास कर रहा है.


भारतीय नौसेना में शामिल हुई पनडुब्बी 'खंडेरी'
भारतीय नौसेना में शामिल हुई पनडुब्बी 'खंडेरी', रक्षा मंत्री ने कहा- 26/11 जैसा हमला दोहराना चाहती हैं कुछ ताकतें, नहीं होने देंगे कामयाब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस पनडुब्बी को नौसेना के बेड़े में शामिल किया.  नौसैना की पश्चिमी कमान के एक अधिकारी ने बताया था कि खंडेरी को सरकार संचालित मझगांव डॉक लिमिटेड में बनाया गया है और इसे ढाई साल से अधिक समय तक कई कठोर समुद्री परीक्षणों से गुजरना पड़ा. नौसेना की सभी चिंताओं का समाधान किया गया है. यह पनडुब्बी कई आधुनिक तकनीकों से लैस है.    



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement