जम्मू कश्मीर में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन, वैष्णोदेवी तीर्थयात्रा रोकी गई

जम्मू कश्मीर में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन, वैष्णोदेवी तीर्थयात्रा रोकी गई

प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू:

जम्मू कश्मीर में भारी बारिश की वजह से हुए भूस्खलन के बाद वैष्णोदेवी तीर्थयात्रा रविवार को रोक दी गई है. इस बीच भूस्खलन में घायल हुए 10 वर्षीय एक लड़के के दम तोड़ने के साथ ही घटना में मरने वाले लोगों की संख्या पांच हो गई है.

रियासी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय राणा ने बताया, ‘मंदिर के बाणगंगा मार्ग पर भारी बारिश के बाद हुये भूस्खलन के बाद वैष्णोदेवी गुफा मंदिर की तीर्थयात्रा रोक दी गई है.’ उन्होंने बताया कि पुलिस और श्राइन बोर्ड के अधिकारी स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं और वे मौसम में सुधार होने के बाद तीर्थयात्रा को फिर से शुरू करने की अनुमति देंगे.

राणा ने कहा, ‘हम बारिश के रूकने का इंतजार कर रहे हैं. मौसम में सुधार होने के बाद ही तीर्थयात्रा को शुरू करने की अनुमति देने का फैसला किया जाएगा.’ इस बीच, गुफा मंदिर मार्ग में भूस्खलन की वजह से घायल हुए एक लड़के ने कल दम तोड़ दिया.

अतिरिक्त एसपी ने बताया, भूस्खलन में घायल हुये 10 वर्षीय अबे नाम के बच्चे की कल शाम को अस्पताल में मृत्यु हो गई. रियासी जिले में माता वैषणोदेवी गुफा मंदिर के मार्ग में भारी बारिश की वजह से हुये भूस्खलन में कल तीन तीर्थयात्रियों समेत चार लोगों की मौत हो गई थी और नौ अन्य घायल हो गये थे. पुलिस ने बताया कि भूस्खलन में मरने वाले लोगों की संख्या पांच पहुंच गई है.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com