NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिजबुल के दो आतंकी ढेर, पांच पुलिसवालों की हत्या में था शामिल

दक्षिण कश्मीर के शोपियां से भी है जहां रात में फ़ायरिंग हुई, जिसमें सूत्रों के मुताबिक- आतंकी भाग निकलने में कामयाब हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिजबुल के दो आतंकी ढेर, पांच पुलिसवालों की हत्या में था शामिल

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़

खास बातें

  1. एक आतंकी बैंक लूट में शामिल था
  2. एक पांच पुलिसवालों की हत्या में शामिल था
  3. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी दी
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में दो आतंकी ढेर हो गए हैं. सेना और पुलिस का यह ज्वाइंट ऑपरेशन था.पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक जिले में एक मई को बैंक की वैन से नकद लूटे जाने की वारदात में शामिल था. इस वारदात में पांच पुलिसकर्मी और बैंक के दो सुरक्षा गार्ड मारे गए थे. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मौके से दो हथियार बरामद किए हैं. ये दोनों लोकल आतंकी थे. दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखते थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी.

वहीं इस बीच एक खबर दक्षिण कश्मीर के शोपियां से भी है जहां रात में फ़ायरिंग हुई, जिसमें सूत्रों के मुताबिक- आतंकी भाग निकलने में कामयाब हो गए. सूत्रों के मुताबिक-कुछ सेना के जवान घायल हुए हैं हालांकि कोई आधिकारिक रूप से अभी इस पर कुछ नहीं कहा गया है.

इससे पूर्व दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबु दुजाना को मार गिराया था. साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया है. अबु दुजाना के सिर पर लाखों का इनाम था. वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था.


पढ़ें: सिर्फ 4 घंटे का गेम...7 साल से चकमा दे रहा लश्‍कर कमांडर अबु दुजाना ढेर

टिप्पणियां

गौरतलब है कि यहां आतंकियों के छिपे होने की ख़बर के बाद यहां कासो यानी corden And Search Operation चलाया गया है. सीआरपीएफ़, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से तड़के 4:30 पर ये ऑपरेशन चलाया गया. हाल के दिनों में आतंकी घुसपैठ की बढ़ती वारदातों के बीच सालों बाद कश्मीर में इस तरह का ऑपरेशन चलाया गया. इसके तहत संदेह के घेरे में आए गांव में घर-घर की तलाशी ली जाती है.

पढ़ें: अमरनाथ यात्रियों पर गोलियां बरसाने वाले अबु इस्माइल को लश्कर ने दी अबु दुजाना की कुर्सी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement