NDTV Khabar

इश्क के चक्कर में मारा गया अबु दुजाना, बीवी-गर्लफ्रेंड के चक्कर में मारे गए हैं कई आतंकी

कहा जाता है कि बुरहान बानी से लेकर अबु दुजाना तक ने अपनी पत्नियों या फिर प्रेमिकाओं से मिलने की चाहत में मौत को गले लगा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इश्क के चक्कर में मारा गया अबु दुजाना, बीवी-गर्लफ्रेंड के चक्कर में मारे गए हैं कई आतंकी

अबु दुजाना अपनी बीवी से मिलने आया था तभी सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ा

खास बातें

  1. अबु दुजाना बीवी से मिलने आया था
  2. बुरहान वानी के साथ भी ऐसा ही हुआ था
  3. कई बार प्रेमिकाओं ने भी बेवफाई
श्रीनगर:

सच ही कहा है किसी ने इश्क ने निकम्मा कर दिया वरना हम भी थे आदमी काम के. यह बात कश्मीर के मोस्ट वांटेड आतंकी अबु दुजाना पर पूरी तरह लागू होती है. अगर वह आशिकी के चक्कर में न पड़ा होता तो शायद मंगलवार को सुरक्षाबलों के हाथों मारा नहीं जाता. कहा जाता है कि बुरहान बानी से लेकर अबु दुजाना तक ने अपनी पत्नियों या फिर प्रेमिकाओं से मिलने की चाहत में मौत को गले लगा लिया.

कई बार प्रेमिकाओं ने भी की बेवफाई
एक अनुमान के मुताबिक- कश्मीर में ऐसे कई मामलों में सुरक्षाबलों ने आतंकी कमांडरों और उनके लोगों को तब मार गिराया जब वे अपनी प्रेमिका या पत्नी से मिलने के लिए आए थे. कई बार ऐसा हुआ कि प्रेमिकाओं ने उनसे बेवफाई कर उनकी मुखबरी कर डाली और वे आसानी से सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ गए.

पढ़ें: जानें जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को कई बार चकमा दे चुका अबु दुजाना कौन हैं?


दुजाना बार-बार पत्नी से मिलने का खतरा मोल लेता था
ताजा मामला अबु दुजाना का है. लश्कर का A++ कैटेगरी का खतरनाक आतंकी जिस पर 15 लाख का इनाम था. इसके बावजूद वह पुलवामा के हकरीपोड़ा में रहने वाली अपनी पत्नी से बार-बार मिलने का खतरा मोल लेता था. अधिकारियों के मुताबिक- जब-जब वह अपनी बीवी से मिलने आया तब-तब वह बचकर निकला. जानकारी के मुताबिक- वह अपनी खूबसूरत कश्मीरी पत्नी से बहुत प्यार करता था. इसी इश्क ने उसे मौत के आगोश में पहुंचा दिया. हालांकि यह भी ख़बर है कि उसकी एक और माशूका है और वह पत्नी और माशूका दोनों से मिलने आया जाया करता था. सुरक्षाबलों ने दोनों जगहों पर अपने आदमी छोड़ रखे थे. दुजाना जैसे ही पत्नी से मिलने आया तो सुरक्षाबलों को खबर मिल गई और वह मारा गया.

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

टिप्पणियां

बुरहान वानी की कहानी भी कुछ ऐसी ही थी
पिछले साल मारे गए हिजबुल के कमांडर बुरहान वानी की भी कहानी कुछ ऐसी ही है. सुरक्षाबलों के सूत्र बताते हैं कि बुरहान अपनी प्रेमिका की मुखबिरी पर ही मारा गया था. दुजाना की तरह बुरहान ने कई महिलाओं और लड़कियों से संबंध बना रखे थे. इससे बुरहान की प्रेमिका नाराज थी. इसके बाद से वह बदला लेना चाहती थी. नतीजा यह हुआ कि उसने बुरहान के आने की सूचना सुरक्षाबलों को दे दी और फिर क्या था बुरहान भी बेमौत मारा गया.

VIDEO: अबु दुजाना का मारा जाना सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी
वैसे दुजाना और बुरहान का मामला कोई पहला मामला नहीं है. कुछ साल पहले लश्कर के टाप कमांडर सलमान बट और बांडीपोरा में सैफुल्लाह को भी इश्क में मौत नसीब हुई, हालांकि कई बार सीमा पार बैठे आतंकियों के आकाओं ने आतंकियों को हमेशा इश्क में न पड़ने की चेतवानी दी, लेकिन कहते हैं न इश्क पर किसका जोर चलता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement