NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: सीमा सुरक्षा बल ने बरामद की पांच करोड़ की हेरोइन

तलाशी अभियान में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के बेहद नजदीक 05 किलो हेरोइन जब्त की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: सीमा सुरक्षा बल ने बरामद की पांच करोड़ की हेरोइन

जवान

खास बातें

  1. सीमा सुरक्षा बल ने बरामद की पांच करोड़ की हेरोइन
  2. सीमा के बेहद नजदीक 05 किलो हेरोइन जब्त की गई
  3. अब तस्कर नए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल कर रहे हैं
जम्मू-कश्मीर:

सीमा सुरक्षा बल (BSF) की मुस्तैद निगरानी के चलते सीमा प्रहरियों ने जम्मू स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक मादक पदार्थों की बड़ी खेप बरामद की. विशेष सूचना पर बल कार्मिकों और डीआरआई, जम्मू  द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के बेहद नजदीक 05 किलो हेरोइन जब्त की गई है. बल की विशेष शाखा की सूचना पर 36 बटालियन की सीमा चौकी सुचेतगढ़ के इलाके में सीमा सुरक्षा बल व डीआरआई, जम्मू द्वारा विशेष तलाशी  अभियान चलाया गया. अंतर्राष्ट्रीय सीमा के बेहद नजदीक चलाए गए इस ऑपरेशन में फाल्कु नाले की एक शाखा में सर्च टीम को प्लास्टिक की एक कैन दिखाई दी. जिसकी तलाशी लेने पर कार्मिकों को 05 किग्रा हेरोइन की बरामदगी हुई. जम्मू सीमा के नजदीक छोटे नालों व जंगल से घिरे इस इलाके में तस्करी के प्रयास का यह पहला उदाहरण है. 

जम्मू कश्मीर में महज 10 मिनट की देरी से पहुंचे छात्रों की शिक्षक ने की बेरहमी से पिटाई, VIDEO वायरल


संभवतः पंजाब स्थित अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक सीमा प्रहरियों की विश्व स्तरीय चौकसी व निगरानी व्यवस्था के चलते अब तस्कर वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल कर मादक पदार्थों की तस्करी का प्रयास कर रहे हैं. सूचना के अनुसार संभवतः कुख्यात पाक तस्कर चौधरी अकरम के तस्कर समूह द्वारा हेरोइन की यह खेप भारतीय सीमा में दाखिल कर स्थानीय तस्करों के माध्यम से जम्मू से पंजाब राज्य में ले जाई जानी थी.   

टिप्पणियां

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर फेंका ग्रेनेड, तीन की हालत गंभीर

सीमा सुरक्षा बल स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों की मदद से तस्करों द्वारा बनाए जा रहे नए रास्तों व नेटवर्क को तोड़ने के लिए  विशेष अभियान चला रही है. वहीं पंजाब की अभेद्य सुरक्षा के बाद अब तस्कर नए-नए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल कर रहे हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement