NDTV Khabar

पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारत ने भी की जवाबी कार्रवाई

पाकिस्तान ने एक बार फिर एलओसी पर दो जगह युद्धविराम का उल्लंघन किया है. सुबह-सुबह पाकिस्तान सैनिकों ने बिना उकसावे के पुंछ की बिंबर गली में छोटे ऑटोमेटिक हथियारों से लेकर 82 एमएम मोर्टार तक से गोलाबारी शुरू कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारत ने भी की जवाबी कार्रवाई

पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

खास बातें

  1. राजौरी और पुंछ में पाक की गोलाबारी
  2. भारत ने भी की जवाबी कार्रवाई
  3. पाक ने इस साल 170 दफा से अधिक बार उल्लंघन किया
नई दिल्ली: पाकिस्तान ने एक बार फिर एलओसी पर दो जगह युद्धविराम का उल्लंघन किया है. सुबह-सुबह पाकिस्तान सैनिकों ने बिना उकसावे के पुंछ की बिंबर गली में छोटे ऑटोमेटिक हथियारों से लेकर 82 एमएम मोर्टार तक से गोलाबारी शुरू कर दी. एलओसी पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने इस फायरिंग का मजबूती से जवाब दिया. ये गोलाबारी सुबह 5 बजे से लेकर सुबह पौने छह बजे तक चली.

टिप्पणियां
इसके बाद राजौरी के नौशेरा सेक्टर में सुबह साढ़े नौ बजे पाकिस्तान ने छोटे और भारी दोनों तरह के हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी. इस फायरिंग का सेना करारा जवाब दे रही है. फिलहाल खबर लिखे जाने तक गोलाबारी जारी है. 

पाकिस्तान की ओर से युद्धविराम का उल्लंघन एक दिन की शांति के बाद किया गया है. इससे पहले 12 जनवरी को पाकिस्तान ने पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर और फिर राजौरी के नौशेरा सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था.  सेना के मुताबिक- इस साल अब तक पाकिस्तान 170 दफा से अधिक युद्धविराम का उल्लंघन कर चुका है जबकि इसी अवधि में पिछले साल सरहद पर केवल पांच बार ही युद्धविराम का उल्लंघन हुआ था. ऐसे में 2003 से भारत और पाकिस्तान के सरहद पर जारी युद्धविराम का कोई खास मायने नहीं रह जाता है.      


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement