J&K के राज्यपाल के सलाहकार फारुक खान बोले- जम्मू के बाद अब कश्मीर के नेताओं को एक-एक कर किया जाएगा रिहा

पंचायत चुनाव से पहले जम्मू क्षेत्र के सभी नेताओं को रिहा किया जा चुका है.

J&K के राज्यपाल के सलाहकार फारुक खान बोले- जम्मू के बाद अब कश्मीर के नेताओं को एक-एक कर किया जाएगा रिहा

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीरी नेताओं को हिरासत में लिया गया है.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार फारुख खान ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में लिए गए या नजरबंद किए गए नेता की रिहाई पर बयान आया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक फारुख खान ने कहा है कि जम्मू के बाद अब कश्मीर के नेताओं को एक-एक कर रिहा कर दिया जाएगा. बता दें, मंगलवार को दो महीने बाद जम्मू के सभी नेताओं की नजरबंदी हटी दी गई है.

हालांकि, कश्मीर घाटी में उनके समकक्षों को हिरासत या घर में नजरबंद रखा गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू के जिन नेताओं को नजरबंद किया गया था, उन्हें रिहा कर दिया गया है और उन पर लगाए गए प्रतिबंध हटा दिए गए. यह फैसला सरकार द्वारा राज्य में पंचायत राज व्यवस्था के दूसरे स्तर के खंड विकास परिषद के लिए चुनाव की घोषणा के कुछ दिनों बाद लिया गया है. 

हथियारों से लैस जैश 4 आतंकी दिल्ली में घुसे, अनुच्छेद 370 हटने के बाद त्योहारों पर हमला करने का है प्लान, उत्तर भारत के सभी एयरपोर्ट्स अलर्ट पर

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि चूंकि जम्मू क्षेत्र शांतिपूर्ण है, इसलिए राजनीतिक बंदियों को रिहा करने का निर्णय जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा सोमवार को खंड विकास परिषद चुनाव के लिए मतदान की घोषणा के बाद लिया गया. जिन्हें रिहा किया गया है, उनमें देवेंद्र सिंह राणा, रमन भल्ला, हर्षदेव सिंह, चौधरी लाल सिंह, विकार रसूल, जावेद राणा, सुरजीत सलाथिया और सज्जाद अहमद किचलू शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिग्विजय सिंह बोले- महात्मा गांधी जिंदा होते तो कश्मीर से Article 370 हटाए जाने के फैसले के खिलाफ निकालते मार्च

VIDEO: दिल्ली सहित उत्तर भारत के सभी एयरपोर्ट्स अलर्ट पर