NDTV Khabar

गृह मंत्री का पद संभालते ही अमित शाह से मिलने पहुंचे जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल, अटकलें शुरू

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. उन्होंने गृह मंत्री को राज्य के सुरक्षा हालात के बारे में अवगत कराया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गृह मंत्री का पद संभालते ही अमित शाह से मिलने पहुंचे जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल, अटकलें शुरू

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्री से मुलाकात की.

खास बातें

  1. गृह मंत्री से मिले राज्यपाल सत्यपाल मलिक
  2. राज्य के सुरक्षा हालात से कराया अवगत
  3. अमरनाथ यात्रा को लेकर भी हुई चर्चा
नई दिल्ली :

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. उन्होंने गृह मंत्री को राज्य के सुरक्षा हालात के बारे में अवगत कराया. पन्द्रह मिनट चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने गृह मंत्री को अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारी के बारे में अवगत कराया. यह 46 दिवसीय यात्रा मासिक शिवरात्रि के दिन एक जुलाई से शुरू होगी और यह 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के दिन संपन्न होगी. दोनों लोगों के बीच विकास के विभिन्न मुद्दों के अलावा कश्मीर घाटी एवं सीमाई क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा हुई.  गृह मंत्री से मुलाकात के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पत्रकारों से कहा, ‘मैंने गृह मंत्री के साथ सुरक्षा मामलों और विकास के मुद्दों पर चर्चा की'. 

अमित शाह ने संभाला गृहमंत्री के रूप में कार्यभार, जम्मू-कश्मीर सहित कई मुद्दे हैं सामने


राज्यपाल ने हालांकि कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव कराने संबंधी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई क्योंकि मामला चुनाव आयोग के अंतर्गत आता है. जम्मू कश्मीर में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. आपको बता दें कि सत्यपाल मलिक के अलावा केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम और महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने भी दिन में अमित शाह से अलग-अलग मुलाकात की. यह शिष्टाचार भेंट थी. वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी गृह मंत्री शाह से अलग से मुलाकात की. (इनपुट-भाषा)      

टिप्पणियां

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गृह मंत्री बनने के क्या हैं मायने? 

अमित शाह को गृह और राजनाथ को रक्षा मंत्रालय, देखें मनोरंजन भारती की रिपोर्ट​



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement