NDTV Khabar

Pulwama Terror Attack: राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- पहली बार लोकल फिदायीन का हमले में किया गया इस्तेमाल

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने कहा कि हम इस हमले का माकूल जवाब देंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. सत्यपाल मलिक बोले- हम इसका जवाब देंगे
  2. 'हमारी तरफ से कमी रह गई'
  3. 'पाक ने पैदा किया लोकल फ़िदायीन'
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए और कई जवानों की हालत गंभीर है. हमले को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने अंजाम दिया है. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने कहा कि हम इस हमले का माकूल जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि ये हताशा में कई गई घटना है. उन्होंने कहा कि ये साधारण घटना नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे तरफ से ही कमी रह गई, इसे मानने में मुझे कोई शर्मिंदगी नहीं है. उन्होंने कहा कि पहले पाकिस्तान से फिदायीन आते थे, लोकल फिदायीन नहीं होते थे. लेकिन पहली बार पाकिस्तान ने एक लोकल फियादीन पैदा किया और उसके जरिये हमले को अंजाम दिया. अब हमें लोकल एलिमेंट पर ज्यादा निगाह रखनी होगी और इससे सख्ती से निपटना होगा.

यह भी पढ़ें: Pulwama Attack: 'हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा'


इससे पहले सत्यपाल मलिक ने आतंकी हमले के मद्देनजर राज्य में सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों का तत्काल 'सुरक्षा प्रबंधन'  किए जाने के निर्देश दिए थे. राज्यपाल ने पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF News) के काफिले पर हुए हमले की कड़ी निंदा की. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने सभी सुरक्षा बलों के कमांडरों से हर मोर्चे पर निगरानी को बढ़ाये जाने का अनुरोध किया और जिला एवं संभागीय नागरिक और पुलिस प्रशासन से सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा स्थिति की तत्काल समीक्षा किए जाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें: Pulwama Attack: आक्रोशित कुमार विश्वास ने कहा- सियारों का झूंड शांतिमंत्र नहीं समझता, दुश्मनों को घर में घुसकर मारिए

मलिक ने हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाई हमारे सुरक्षा बलों और लोगों के संकल्प को नहीं डिगा पाएगी और हम इन असामाजिक ताकतों को खत्म करेंगे.

यह भी पढ़ें: Pulwama Terror Attack: पीएम मोदी ने की NSA अजीत डोभाल से बात, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा: पीएम मोदी
जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए और कई जवानों की हालत गंभीर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हमले की निंदा की पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस मस्ले पर बात की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर आतंकी हमले को घृणित एवं निंदनीय कृत्य बताते हुए कहा कि हमारे वीर सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: 43 बसें, 2500 जवानों का काफिला और 350 किलो विस्फोटक, घात लगाए आतंकी ने कार से मारी टक्कर, पुलवामा हमले की 10 बातें

VIDEO: जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 40 जवान शहीद



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement