NDTV Khabar

भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर हाइवे बंद, अमरनाथ यात्रा भी रोकी गई

यहां पर पंथयाल, मेहर, सीरी में भूस्खलन की वजह से राजमार्ग को बंद किया गया है. इन तीन जगहों पर भूस्खलन की वजह से अमरनाथ यात्रा को भी रोक दिया गया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर हाइवे बंद, अमरनाथ यात्रा भी रोकी गई

सुरक्षा बलों घेरे में अमरनाथ जाते यात्री

खास बातें

  1. भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन
  2. सड़क यातायात में दिक्कतें आ रही हैं.
  3. इसकी वजह से अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन की वजह से सड़क यातायात में दिक्कतें आ रही हैं. इसकी वजह से अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है.  जानकारी के अनुसार जम्मू-श्रीनगर हाइवे को बंद कर दिया गया है. यहां पर पंथयाल, मेहर, सीरी में भूस्खलन की वजह से राजमार्ग को बंद किया गया है. इन तीन जगहों पर भूस्खलन की वजह से अमरनाथ यात्रा को भी रोक दिया गया है. 

बता दें कि रविवार को ही पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए करीब 300 श्रद्धालु कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से निकले थे. रविवार को सालाना अमरनाथ यात्रा का 32वां दिन है. अधिकारियों ने बताया कि अब तक करीब 2.52 लाख श्रद्धालु पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके हैं.
 


रविवार सुबह भगवती नगर आधार शिविर से 236 पुरुषों और 73 महिलाओं समेत कुल 309 श्रद्धालु कश्मीर में पहलगाम और बालटाल आधार शिविरों के लिए निकले.
VIDEO : अमरनाथ यात्रा पर विशेष ग्राउंड रिपोर्ट
40-दिवसीय अमरनाथ यात्रा 29 जून को प्रारंभ हुई थी. इसका समापन 7 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन होगा. यात्रा के दौरान इस वर्ष अब तक 48 श्रद्धालुओं की विभिन्न कारणों से मौत हो गई है. इसमें आतंकी हमले और बस दुर्घटना में मारे गए लोग भी शामिल हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement