NDTV Khabar

जम्‍मू-कश्‍मीर : हिज्बुल माड्यूल का पर्दाफाश, चार गुर्गे गिरफ्तार

खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की टुकड़ी 21-आरआर ने हंदवाड़ा के चोगल में एक संयुक्त घेराबंदी की जिसमें मेहराजुदीन और ओबैद शफी मल्ला के रूप में पहचान किये गये दो व्यक्तियों को संदिग्ध परिस्थितियों में घूमते हुये पकड़ लिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू-कश्‍मीर : हिज्बुल माड्यूल का पर्दाफाश, चार गुर्गे गिरफ्तार

फाइल फोटो

खास बातें

  1. हिज्‍बुल के दो आतंकी हंदवाड़ा में पकड़े गए
  2. दो अन्‍य गुर्गे भी गिरफ्तार किए गए
  3. पुलिस के मुताबिक इनसे आपत्तिजनक सामग्री मिली
श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने सोमवार को कश्मीर में सक्रिय दो आतंकवादियों सहित चार गुर्गें को हिरासत में लेकर हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया. खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की टुकड़ी 21-आरआर ने हंदवाड़ा के चोगल में एक संयुक्त घेराबंदी की जिसमें मेहराजुदीन और ओबैद शफी मल्ला के रूप में पहचान किये गये दो व्यक्तियों को संदिग्ध परिस्थितियों में घूमते हुये पकड़ लिया गया.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ''पुलिस और सेना ने हिज्बुल के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है और उत्‍तरी कश्मीर के हंडवाड़ा से दो आतंकवादियों और दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा शहर से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.'' प्रवक्ता ने बताया, ''दोनों को रुकने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने भागना शुरू कर दिया. नाका पार्टी ने तुरंत कार्रवाई की और उन्हें पकड़ लिया. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. जांच के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वे दक्षिण कश्मीर में अपने आतंकी संगठन के लिए गोला-बारूद और ऐसी ही अन्य सामग्री लेने के लिए हंदवाड़ा से आए थे.

टिप्पणियां
उन्होंने बताया, ''जम्मू कश्मीर पुलिस की साइबर निगरानी इकाई ने उनके सोशल नेटवर्क एकाउंट का भी पता लगा लिया और इसमें कुछ आपत्तिजनक बातें दिखाई पड़ी हैं. वे आतंकवादी साजिश करने और उसे अमल में लाने के लिये वेब चैट का दुरूपयोग कर रहे थे.'' प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन आतंकवादियों का ताल्लुक एक मॉड्यूल से है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement