NDTV Khabar

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी BAT टीम की घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, 5-7 आतंकी मार गिराये

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. कश्मीर के केरन सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) और आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को सेना ने विफल कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे
  2. भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम
  3. सेना ने 5-7 आतंकियों को मार गिराया
नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. कश्मीर के केरन सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) और आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को सेना ने विफल कर दिया. इस कार्रवाई में पाक सेना या फिर आतंकियों के पांच से सात लोग मारे गये हैं. सेना के मुताबिक पिछले 36 घंटे के भीतर जैश के चार आतंकी भी मारे गये हैं. आतंकियों के पास से स्नाइपर राइफल्स, आईईडी और पाक में बने बारूदी सुरंग मिले हैं. सेना के मुताबिक पाक सेना आतंकियों को घुसपैठ कराने में न केवल लगी रहती है, बल्कि उन्हें हथियार भी मुहैया कराती है. ये बात भारतीय सेना हमेशा डीजीएमओ लेवल बातचीत में उठाती रही है. 

सेना ने ये भी साफ किया है कि वो ऐसी हरकतों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करता रहेगा. सेना एलओसी के साथ साथ कश्मीर में आतंकियों की हर हरकत का जवाब देती रहेगी. आपको बता दें कि सेना की तरफ से पहले ही जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका जताई गई है. इसको देखते हुए जम्मू-कश्मीर सरकार ने बाकायदा एडवाइजरी जारी की है. अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी से निकलने को कहा गया है. सरकार की एडवाइजरी के बाद लोग जम्मू-कश्मीर से बाहर भी निकलना शुरू हो गए हैं. वायुसेना के विमानों की भी मदद ली जा रही है.   


टिप्पणियां

आपको ये बता दे पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी कि बैट ऐसी टीम है जिसमें पाक सेना और आतंकी दोनों होते हैं. इनका काम मौका मिलते ही एलओसी पर भारतीय सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला करना होता है. सीमा पर जितने भी जवानों के शव के साथ छेड़छाड़ हुई है उसके पीछे बैट का ही हाथ होता है.

सैलानियों को कश्मीर से निकालने के लिए अतिरिक्त उड़ान​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement