NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन, दो जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

Jammu Kashmir: पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में इलाके में मौजूद घरों को भी नुकसान पहुंचा है. बता दें, पिछले सप्ताह भी पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन, दो जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

Jammu and Kashmir Kupwara: सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

खास बातें

  1. पाकिस्तान की नापाक हरकत
  2. घरों को बनाया निशाना
  3. कई नागरिक हुए जख्मी
श्रीनगर:

पाकिस्तानी सेना ने रविवार तड़के जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया. सीमा पार से हुई गोलीबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए. इसके अलावा एक नागरिक की मौत हो गई और दो अन्य नागरिक जख्मी हो गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में इलाके में मौजूद घरों को भी नुकसान पहुंचा है. बता दें, पिछले सप्ताह भी पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए थे.

बता दें, इससे पहले बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था. सेना के एक अधिकारी ने बताया था कि पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर के उरी सेक्टर में बिना उकसावे के भारतीय चौकियों पर गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में घायल सेना के जवान को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई हो गई थी. 

जम्मू कश्मीर: DGP दिलबाग सिंह ने NDTV से कहा- हालात सुधरने तक नहीं देंगे विरोध प्रदर्शन की अनुमति


वहीं, इससे पहले राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी और गोलाबारी में एक जवान शहीद हो गया था. अधिकारियों ने कहा कि जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए था. पाकिस्तान द्वारा गोलीबारी में एक जवान नायक सुभाष थापा घायल हो गया था. उसे उधमपुर के सैन्य कमान अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई.

कश्मीर के अनंतनाग में लश्कर और हिजबुल के तीन आतंकी मारे गए, हथियार बरामद

बीते सप्ताह पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे हुए गांवों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की. इस घटना में 24 वर्षीय एक महिला की को मौत हो गई थी. पुंछ जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने बताया था कि शाहपुर सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से हुई गोलाबारी में नूना-बांदी की रहनेवाली शमीमा अख्तर की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस घटना में चार भैंसों की जान भी चली गई.

टिप्पणियां

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या की: पुलिस

VIDEO: कश्मीर: सेब कारोबार से जुड़े तीन लोगों की हत्या



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement