जम्मू-कश्मीर हमारा है, अगर आदेश मिलता है तो जरूरत के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी : सेना प्रमुख

नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा है कि पूरा जम्मू-कश्मीर हमारा है और अगर आदेश मिलता है तो जरूरत के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

जम्मू-कश्मीर हमारा है, अगर आदेश मिलता है तो जरूरत के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी : सेना प्रमुख

नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है

नई दिल्ली:

नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा है कि पूरा जम्मू-कश्मीर हमारा है और अगर आदेश मिलता है तो जरूरत के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा चीन के साथ सीमा पर तनाव कम हुआ है और छोटे-मोटे विवादों को वहीं सुलझा लिया जाता है. सेना में अधिकारियों की कमी का जिक्र करते हुए कहा कि अप्लाई बहुत लोग करते हैं लेकिन क्वालिटी पर ध्यान देते हैं न कि क्वाटिंटी पर. नरवणे ने कहा कि पांच होनहार अधिकारी 100 का काम कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि मिलिट्री पुलिस में महिलाओं की भर्ती का काम शुरू हो चुका है. साजोसमान की कमी के सवाल पर सेना प्रमुख ने कहा कि आर्मी से आज पहले बहुत ज्यादा तैयार है. उन्होंने कहा सियाचिन हमारे लिए काफी अहम है. हम अपने आधुनिकरण पर पूरा फोकस कर रहे हैं जो तात्कालिक खतरा है उससे निपटने के लिए हम सभी प्रयास कर रहे हैं. 

आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा- पाकिस्तान की ओर से 250 आतंकी LoC पार करने की फिराक में

नरवणे ने आगे कहा, हम बॉर्डर पर देश की सरहदों की रक्षा कर रहे हैं. हमें अपने आप और अपने संगठन पर भरोसा है ये भरोसा हमे आगे लेकर चलेगा. हमें उन नीतियों और पॉलिसी को आगे लेकर चलना है जिसे हमारे पूर्व के लोगों ने शुरू किया है.  हमें आगे की सुधार पर कार्य करना है. इंटीग्रेशन की प्रक्रिया पर सभी को साथ लेकर चलेंगे.  ट्रेनिंग पर जोर देना है. इंटेग्रेटेड ऑपरेशन के लिए ट्रेनिंग जरूरी होगा. आधुनिक चुनौतियों और  भविष्य की ट्रेनिंग पर कार्य करना होगा. 

Newsbeep

तीनों सेनाओं में तालमेल पर काम: आर्मी चीफ मुकुंद नरवणे​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com