NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से हुए भारी गोलाबारी में सेना का जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में दो पाक सैनिक ढेर

जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर और तंगधार-केरन सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से हुए संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का जवान शहीद हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से हुए भारी गोलाबारी में सेना का जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में दो पाक सैनिक ढेर

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. जम्मू-कश्मीर में पाक ने तोड़ा सीज़फ़ायर
  2. पाक गोलीबारी में सेना का जवान शहीद
  3. जवाबी कार्रवाई में 2 पाक सैनिक मारे गए
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी और तंगधार-केरन सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से हुए संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का जवान शहीद हो गया. वहीं, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक भी मारे गए. बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से हुए सीजफायर उल्लंघन के बाद दोनों ओर से भारी मात्रा गोले दागे गए. बता दें कि 2003 के युद्धविराम समझौते के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरी बार गोलों का आदान-प्रदान किया जा रहा है. इससे पहले 2017 में जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टरों में एक बार आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया गया था.


जम्मू कश्मीर: नौशेरा सेक्टर में पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

सेना के सूत्रों ने जानकारी दी कि तंगधार-केरन सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन किए जाने पर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए हैं. 34 वर्षीय भारतीय जवान नाइक कृष्ण लाल सुंदरबनी सेक्टर में शहीद हो गए. बदा दें कि पाकिस्तान ने दोपहर 1 बजे के आसपास केरन और माछिल सेक्टर में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन का भारत ने दिया जवाब, उड़ाए पाक के सात पोस्ट 

आर्मी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान नायक कृष्ण लाल शहीद हो गए.  बयान में आगे कहा गया, नाइक कृष्ण लाल एक बहादुर सैनिक थे. राष्ट्र हमेशा सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका आभारी रहेगा.

एक हफ्ते में 60 से ज्यादा बार पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, हॉवित्जर तोप का कर रहा है इस्तेमाल, देखें तस्वीरें

टिप्पणियां

बता दें कि 22 जुलाई को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय जवान शहीद हो गया था, जबकि 20 जुलाई को पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की एक अन्य घटना में एक असैन्य नागरिक घायल हो गया था.

VIDEO: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement