NDTV Khabar

जम्‍मू-कश्‍मीर : सोपोर में दो आतंकी ढेर, सेना ने दिया पाक के सीजफायर उल्‍लंघन का मुंहतोड़ जवाब

जम्मू के नौशेरा और कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर युद्धविराम का उल्‍लंघन किया है.

589 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू-कश्‍मीर : सोपोर में दो आतंकी ढेर, सेना ने दिया पाक के सीजफायर उल्‍लंघन का मुंहतोड़ जवाब

जम्मू के नौशेरा और कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर युद्धविराम का उल्‍लंघन किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मारे गए आतंकी स्थानीय बताए जा रहे हैं
  2. इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी
  3. नौशेरा और कृष्णाघाटी सेक्टर में पाक ने किया सीजफायर उल्‍लंघन
श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने गुरुवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे कश्मीर के सोपोर के नटीपुरा में दो आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकी स्थानीय बताए जा रहे है. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान चल रहा है. उधर जम्मू के नौशेरा और कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर युद्धविराम का उल्‍लंघन किया है. शनिवार सुबह सात बजकर बीस मिनट पर अचानक राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी शुरू कर दी. लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाक की ओर से छोटे हथियारों से लेकर 82 एमएम मोर्टार और 120 एम एम मोर्टार तक गोले दागे गए.

केवल नौशेरा सेक्टर ही नहीं बल्कि पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से सात बजकर चालीस मिनट से गोलाबारी शुरू कर दी गई है. एलओसी पर तैनात भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी गोलाबारी का मजबूती से मुंहतोड़ जवाब दिया है. फिलहाल खबर लिखे जाने तक एलओसी पर फायरिंग जारी है .

आपको ये बता दें कि सेना ने 24 मई को नौशेरा सेक्टर का वीडियो जारी कर दावा किया था कि उसने उन पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया जो आतंकियों को घुसपैठ कराने में मदद करते हैं. कृष्णाघाटी सेक्टर में ही एक मई को पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानि बैट ने दो भारतीय जवानों के शव को क्षत विक्षत कर दिया था.    

कश्मीर को लेकर एक बड़ी खबर ये भी है कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत श्रीनगर पहुंच चुके हैं. उनके साथ आर्मी कमांडर भी हैं. सेना प्रमुख शुक्रवार तक श्रीनगर में रहेंगे और वे वहां पर कश्मीर के सुरक्षा हालात का सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ  मुआयना करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement