सुरक्षा बलों के सामने बड़ी चुनौती, पत्थरबाजों ने फिर 2 आतंकियों को बचाया

शनिवार को भी दक्षिण कश्मीर के शौपियां के अवनीरा में पत्थरबाजों की वजह से तीन आतंकी भाग निकले.

सुरक्षा बलों के सामने बड़ी चुनौती, पत्थरबाजों ने फिर 2 आतंकियों को बचाया

पत्थरबाज सुरक्षा बलों के सामने चुनौती पेश कर रहे हैं. फाइल तस्वीर

खास बातें

  • पत्थरबाजों ने बांदीपोरा के संबल हाज़िन में दो आतंकियों को बचाया
  • शौपियां के अवनीरा में शनिवार को तीन आतंकियों को बचाया था
  • पत्थरबाजों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने को मजबूर हैं जवान
नई दिल्ली:

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के संबल हाज़िन में रविवार सुबह दो आतंकी सुरक्षा बलों को चकमा देकर भाग गए. इस ऑपरेशन में जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवान और सेना के जवान घायल हो गए. इस कार्रवाई में दो आतंकियों का भाग निकलना और सुरक्षाबल के तीन जवान के घायल होने की सबसे बड़ी वजह रही पत्थरबाज.  यहां पर जब सुरक्षाबलों का आतंकियों के साथ मुठभेड़ तब शुरू हो गया है, जब इलाके मे खुफिया सूचना के आधार पर CASO यानि की कार्डोंन एंड सर्च ऑपेरशन चलाया जा रहा था. उसी दौरान सुरक्षाबलों का आतंकियों से सामना हुआ. कुछ शरारती लोगों ने सुरक्षाबलों पर भारी पथराव शुरू कर दिया. इसी का फायदा उठाकर दोनों आतंकी भाग निकले.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान से कंट्रोल हो रहे जम्मू-कश्मीर के पत्थरबाज, जरिया बन रहा है व्हाट्सअप

शनिवार को भी दक्षिण कश्मीर के शौपियां के अवनीरा में जब मुठभेड़ शुरू हुआ तो सुरक्षाबलों को खबर मिली कि वहां छह आतंकी घिरे हुए थे, लेकिन बाद में पत्थरबाजों की वजह से तीन आतंकी भाग निकले. इन दिनों कश्मीर में जैसे आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरु होता है आतंकियों के समर्थक वाट्सऐप और मैसेज के लिए मुठभेड़ स्थल पर लोगों को जुटने और सुरक्षाबलों पर पथराव के लिए उकसाया जाता है. ऐसा ही शुक्रवार को  पुलवामा के त्राल के नूरपोरा में हुआ. 


वीडियो: फारूक़ अब्दुल्ला बोले- पत्थरबाज देश के लिए लड़ रहे हैं


सुरक्षाबलों को खबर मिली हिजबुल मुजाहिद्दीन का पूर्व कमांडर जाकिर मूसा एक घर में छिपा हुआ है. जब सुरक्षा बल वहां पहुंचे तो पत्थरबाजों ने उन्हें रोकने की पूरी कोशिश की. स्थानीय पत्थरबाज मूसा और उसके सहयोगी को वहां से भागने में मदद करने की. जाहिर है सुरक्षाबलों के ये पत्थरबाज ये बड़ी चुनौती बन चुके है जिनसे निपटना आसान नही है.  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com